Top
Home > स्वदेश विशेष > नामांकन पत्र भर रहे हैं तो इन बातों का रखें ध्यान

नामांकन पत्र भर रहे हैं तो इन बातों का रखें ध्यान

नामांकन पत्र भर रहे हैं तो इन बातों का रखें ध्यान
X

स्वदेश वेब डेस्क। मप्र में विधानसभा चुनाव 28 नवंबर को होने हैं। इससे पहले प्रत्याशियों को 9 नवंबर तक अपने नामांकन पत्र जमा कराने होंगे। नामांकन पत्र जमा करवाने के लिए प्रत्याशियों को फॉर्म ए और बी भरकर जमा करवाना है। 2 नवंबर शुक्रवार से शुरू हुई इस प्रक्रिया का आज दूसरा दिन है। अगर आप भी नामांकन पत्र भर रहे हैं, तो ध्यान रखनी होंगी ये जरूरी बातें...

-10 हजार रुपये जमानत राशि

प्रत्याशियों को अपने नामांकन पत्र के साथ अपनी जमानत राशि जमा करानी होगी। यह राशि 10 हजार रुपए है, जबकि अनुसूचित जाती और अनुसूचित जनजाति के लिए यह राशि 5 हजार रुपए है।

-दोपहर 3 बजे तक का समय

फॉर्म ए तथा फॉर्म बी नामांकन जमा किए जाने की अंतिम तारीख 9 नवंबर है। दोपहर तीन बजे तक प्रत्याशी मय दस्तावेज इसे जमा करवा सकेंगे।

- इन बातों का रखना होगा ध्यान

सुप्रीम कोर्ट के 25 सितम्बर, 2018 के आदेशानुसार शपथ पत्र के साथ प्रपत्र-26, जिसमें प्रत्याशी के आपराधिक रिकॉर्ड से संबंधित विवरण, पैन के विवरण और स्वयं, पति या पत्नी तथा आश्रितों का आयकर विवरण दाखिल करने की स्थिति, प्रत्याशी, पति या पत्नी तथा सभी आश्रितों की चल और अचल संपत्ति के साथ ही सरकार एवं सार्वजनिक वित्त संस्थाओं के प्रति उनकी देयता/देय राशियों के विवरण और प्रत्याशियों की उच्चतम शैक्षणिक योग्यता के विवरण उपलब्ध कराने अनिवार्य हैं।

* प्रत्याशियों द्वारा अपने नामांकन पत्र के साथ दिए गए शपथपत्रों में प्रत्याशियों से यह अपेक्षा की जाती है कि वे उसके सभी स्तंभों को भरें, कोई भी स्तंभ खाली न छोड़ें।

* रिटर्निंग ऑफिसर इन सभी दस्तावेजों की जांच कर रहा है कि किसी भी प्रत्याशी ने सभी स्तंभ भरे हैं या नहीं।

* प्रत्याशियों द्वारा शपथ आयुक्त या प्रथम श्रेणी मजिस्ट्रेट या नोटरी पब्लिक के समक्ष शपथपत्र पर शपन लेनी चाहिए।

Updated : 2018-11-03T21:48:18+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top