Top
Home > स्वदेश विशेष > हवा का रुख बदल गए मोदी, मतदाता हुए मुखर

हवा का रुख बदल गए मोदी, मतदाता हुए मुखर

हवा का रुख बदल गए मोदी, मतदाता हुए मुखर
X

लखनऊ। भइया, अबे त कुछ संदेह भी लागत रहल ह। बनारस क रोड शो के बाद त लागत ह कि हर सीट पर मोदी ही जीतीहें (अब तक तो हर सीट पर जीतने में संदेह लग रहा था, लेकिन बनारस रोड शो के बाद तो पूरा माहौल ही बदल गया)। ये बातें आजमगढ़ के राम किशुन यादव ने चाय की दुकान पर चर्चा करते हुए कही। तीन दिन से लगातार जो नरेन्द्र मोदी की टीवी चैनल व अखबारों में स्थान मिल रहा है और हर घर व गली में सिर्फ उन्हीं खबरों की चर्चा चल रही है, उससे तो ऐसा ही लग रहा है कि अब सिर्फ और सिर्फ भाजपा ही सबके दिल-दिमाग में बैठ गये हैं। इसके आगे न तो उम्मीदवार रह गया है और न ही कोई जाति।

राजनीतिक समीक्षक हर्षवर्धन त्रिपाठी का कहना है कि बनारस में गुरुवार को जो रोड-शो हुआ, वैसा अन्यत्र कहीं नहीं देखने को मिला। यह भाजपा की एक अच्छी रणनीति रही। उसमें प्रधानमंत्री कुछ न कहकर भी सब कुछ कह गये। इसका संदेश पूरे भारत में गया और हवा का रूख बदल गया है। अभी तक जो लोग मोदी के वेब कम होने का दावा कर रहे थे। यह उनके मुख पर करारा तमाचा था। प्रधानमंत्री ने दिखा दिया कि अभी तक वेब कम नहीं हुआ है। यह वेब पिछली बार की तरह ही चल रहा है। यह भाजपा की सोची-समझी रणनीति रही, क्योंकि भाजपा जानती थी कि पूर्वांचल की सीटों पर प्रधानमंत्री का वेब चलेगा, इसके बाद ही नैया पार लग सकती है।

इलाहाबाद में ईश्वर शरण डिग्री कालेज के प्राचार्य आनंद शंकर सिंह का कहना है कि प्रधानमंत्री के बनारस में गुरुवार और शुक्रवार को होने वाले कार्यक्रम के बाद यह तय हो गया है कि पूर्वांचल में भाजपा की सीटें कम होने वाली नहीं है। भाजपा का उद्देश्य भी इस शक्ति परीक्षण के माध्यम से कार्यकर्ताओं में यह संदेश देना रहा कि महागठबंधन से भाजपा के सेहत पर कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला है और पार्टी इसमें सफल रही।

गाजीपुर के निर्दल एमएलसी का चुनाव लड़ चुके सिद्धार्थ शंकर राय का कहना है कि अब तक समर्थक महागठबंधन के बाद यह मान रहे थे कि इनके संयुक्त वोट बैंक के कारण पूर्वांचल में भाजपा की आधी सीटें कम हो जाएंगी, लेकिन प्रधानमंत्री गुरुवार को बिना बोले ही सबकुछ बोल गये। उन्होंने कार्यकर्ताओं में जोश भर दिया और अब यह लगने लगा कि महागठबंधन का भाजपा पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है। सुलतानपुर के वरिष्ठ पत्रकार विजय पांडेय का कहना है कि प्रधानमंत्री के राजनीतिक और गैर राजनीतिक तीन दिन से चल रहे कार्यक्रम ने पूरी हवा बदल दी है।

खीरी के राजनीतिक जानकार अनील सिंह राणा का कहना है कि बनारस में मोदी के कार्यक्रम का वेब तीन दिन से लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। अब तक मतदाता मौन दिख रहे थे, लेकिन बनारस कार्यक्रम और शुक्रवार को भी सुबह से चल रहे कार्यक्रम से मतदाता मुखर हो गये हैं। इससे जहां विपक्ष खामोश हो जाएगा, वहीं भाजपा में काफी उत्साह भर जाएगा।

Updated : 26 April 2019 6:32 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top