Top
Home > स्वदेश विशेष > ग्वालियर : कश्मीरी जिहादी पर FIR दर्ज, एक अन्य विडियो में भारतीय सेना को बताया दहशतगर्द

ग्वालियर : कश्मीरी जिहादी पर FIR दर्ज, एक अन्य विडियो में भारतीय सेना को बताया दहशतगर्द

पुलिस ने कार्यवाही करते हुए आज मोहम्मद वकार भट्टी के खिलाफ भा दं सं अभिनियम के तहत धारा 153 (a ) में मामला पंजीबद्ध कर लिया गया है।

ग्वालियर : कश्मीरी जिहादी पर FIR दर्ज, एक अन्य विडियो में भारतीय सेना को बताया दहशतगर्द
X

ग्वालियर। विगत दिवस 08 जुलाई को जिहादी कश्मीरी युवक मोहम्मद वकार भट्टी ने ग्वालियर आकर एक धमकी भरे संवेदनशील वीडियो को फेसबुक पर पोस्ट किया था जिसमे उसने ग्वालियर वासियों को उकसाके दंगा करवाकर वैमन्सयता फैलाने का असफल प्रयास किया था मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए समाजसेवी नितिन शुक्ला, आशीष तिवारी, अमित जादौन इत्यादि ने वीडियो में दी जानकारी के अनुसार अपने स्तर पर जांच- पड़ताल कर ग्वालियर पुलिस को अवगत कराया था ।

इस घटना के विरोध में दिनांक 10 जुलाई को समाजसेवी नितिन शुक्ला, अमित जादौन और आशीष तिवारी पुलिस कप्तान से मिले और विरोध दर्ज करा कर आवेदन दिया उपरान्त पुलिस ने कार्यवाही करते हुए आज मोहम्मद वकार भट्टी के खिलाफ भा दं सं अभिनियम के तहत धारा 153 (a ) में मामला पंजीबद्ध कर लिया गया है।

लेकिन मोहमद वकार भट्टी को जिसने धमकी दी थी उसके बारे में कोई भी पुख्ता जानकारी न देकर ये युवक अभी भी भ्रामक वीडियो और पोस्ट निरंतर डाल रहा है इससे प्रतीत होता है की मोहम्मद वकार षड्यंत्रपूर्वक अपने काम को अंजाम देने का प्रयास कर रहा है।

मोहम्मद वकार भारतीय सेना पर उगलता है जहर


कश्मीरी युवक मोहम्मद भट्टी कश्मीर में "मजलूम की आवाज" नाम से एक एनजीओ भी चलाता है जिसमे वो कश्मीरियों पर अपने उद्देश्य को थोपने का भरसक प्रयास कर भड़काता है। हाल ही में एनजीओ के फेसबुक पेज पर 07 जुलाई को रात 09 बजे डाली गई वीडियो पोस्ट अनुसार भट्टी कह रहा है की कश्मीर के कुलगाम में 04 नागरिकों को ओपन फायरिंग कर भारतीय फौज ने मारा है और वो सीधे - सीधे सेना पर आरोप लगाकर सेना को दहशतगर्द बता रहा है । इस संवेदनशील वीडियो को देखते हुए इसकी एनजीओ को विभिन्न सहयोग करने के साथ फंडिंग कौन कर रहा है ? ये बड़ा सवाल है।

Updated : 2018-07-18T23:07:00+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top