Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अब राज्यों को मिलेगा ओबीसी को आरक्षण देने का अधिकार: रामदास आठवले

अब राज्यों को मिलेगा ओबीसी को आरक्षण देने का अधिकार: रामदास आठवले

राज्यों को अन्य पिछड़ा वर्ग आरक्षण देने का अधिकार देने के लिए केंद्र सरकार जल्द ही एक संशोधन बिल लाने जा रही है।

अब राज्यों को मिलेगा ओबीसी को आरक्षण देने का अधिकार: रामदास आठवले
X

लखनऊ। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के मेडिकल परीक्षा में ओबीसी तथा गरीब सवर्णों को आरक्षण देने के बाद अब राज्यों में भी ओबीसी को आरक्षण देना आसान होगा। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री रामदास आठवले ने कहा कि राज्यों को अन्य पिछड़ा वर्ग आरक्षण देने का अधिकार देने के लिए केंद्र सरकार जल्द ही एक संशोधन बिल लाने जा रही है।

लखनऊ दौरे पर आए आठवले ने पत्रकारों से बताया कि उनकी पार्टी रिपब्लिकन पार्टी आफ इंडिया 26 सितंबर से गाजियाबाद से बहुजन कल्याण यात्रा प्रारंभ करेगी। यह यात्रा प्रदेश के विभिन्न जनपदों से होते हुए 18 दिसंबर को लखनऊ में खत्म होगी। लखनऊ में समापन दिवस पर बहुजन कल्याण महारैली होगी जिसमें करीब एक लाख लोग शामिल होंगें।


रामदास आठवले ने कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ेगी। इसके लिए भाजपा से सीटों की भी मांग की जा रही है। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी उत्तर प्रदेश में दस सीट पर विधानसभा चुनाव मैदान में उतरने की योजना बना चुकी है। उन्होंने कहा कि आरपीआई केंद्र में एनडीए की सहयोगी पार्टी हैं। अब वह उत्तर प्रदेश में दस सीट चाहती है, जहां से उसके प्रत्याशी चुनाव लड़ें। नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री आठवले ने कहा कि बसपा का दलित वोट अब आरपीआई का है। बसपा के ब्राह्मण सम्मेलन पर उन्होंने कहा कि ब्राह्मण भाजपा के साथ है। आरपीआई ही उत्तर प्रदेश में भाजपा को ब्राह्मण और दलित दिलाएगी।



इससे पहले, केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने लखनऊ के वीवीआईपी गेस्ट हाउस में अपनी पार्टी के नेताओं के साथ बैठक की। वह मौलाना कल्बे जवाद से उनके आवास पर मुलाकात करने गए। उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ सुनील बंसल से भेंट की।

Updated : 1 Aug 2021 7:23 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top