Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अम्बेडकरनगर: सचिन हत्याकांड के मास्टरमाइंड का घर कुर्क करने की तैयारी

अम्बेडकरनगर: सचिन हत्याकांड के मास्टरमाइंड का घर कुर्क करने की तैयारी

बहुचर्चित सचिन तिवारी हत्याकांड के मास्टर माइंड विजय सिंह उर्फ बिज्जी के विरुद्ध कोर्ट ने कुर्की की उद्घोषणा कर दी है।

अम्बेडकरनगर: सचिन हत्याकांड के मास्टरमाइंड का घर कुर्क करने की तैयारी
X

  • 19 जनवरी को महरुआ थाना क्षेत्र में हुई थी हत्या
  • मऊ और सुल्तानपुर के दो शूटरों सहित आठ लोग जा चुके हैं जेल
  • फरार मास्टरमाइंड पर घोषित है पचास हजार का इनाम

अम्बेडकरनगर: महरुआ थाना क्षेत्र के बहुचर्चित सचिन तिवारी हत्याकांड के मास्टर माइंड विजय सिंह उर्फ बिज्जी के विरुद्ध न्यायालय ने कुर्की की उद्घोषणा कर दी। उक्त आदेश मिलते ही पुलिस ने उसके घर चस्पा भी कर दिया। आरोपी पिछले तीन माह से फरार है। जिस पर प्रशासन ने 50 हजार का इनाम भी घोषित कर रखा है।

उल्लेखनीय है कि भीटी थाना क्षेत्र के पकड़ी नगऊपुर निवासी सचिन तिवारी की गत 19 जनवरी को महरुआ थाना क्षेत्र के गोईथा गांव के पास बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। जनचर्चा के अनुसार यह हत्या आपसी रंजिश और वर्चस्व की जंग में हुई थी।

मामले में अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के खरगपुर निवासी शातिर विजय सिंह उर्फ बिज्जी समेत नौ लोगों का नाम प्रकाश में आया था। घटना में शामिल 50-50 हजार के इनामी दो शूटर राजन पासी मऊ तथा अविनाश सिंह सुल्तानपुर को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया था। जबकि दूसरे दिन साजिशकर्ता अवधेश गोस्वामी, ओंकार सिंह, दिनेश श्रीवास्तव, ओमप्रकाश सिंह, अविनाश गौतम और विशाल सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। एक आरोपी को मुठभेड़ में अहिरौली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जबकि मास्टरमाइंड पकड़ में नहीं आ सका। जिस पर 50 हजार का इनाम भी घोषित है।

न्यायालय से कुर्की का आदेश होते ही थानाध्यक्ष शंभू नाथ ने उसके घर पहुंच कर नोटिस चश्पा करवाते हुए मुनादी करवाया। जिसमें इस बात का एलान किया गया कि एक महीना के अंदर अगर उसने सरेंडर नहीं किया तो उसकी संपत्ति कुर्क कर दी जाएगी।

Updated : 5 April 2021 11:48 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top