Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन शुरू, 9 अप्रैल को होगा मतदान

विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन शुरू, 9 अप्रैल को होगा मतदान

विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन शुरू, 9 अप्रैल को होगा मतदान
X

बांदा। बांदा हमीरपुर स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र उत्तर प्रदेश विधान परिषद सदस्य पद के लिए मंगलवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। यह प्रक्रिया 19 मार्च तक चलेगी। नामांकन स्थल जिला मजिस्ट्रेट के कार्यालय के आसपास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

इस बारे में जानकारी देते हुए रिटर्निंग ऑफिसर बांदा हमीरपुर स्थानीय प्राधिकारी बांदा अनुराग पटेल ने बताया कि नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई। जो 19 मार्च तक चलेगी। 21 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच होगी, 23 मार्च तक नाम वापस लिए जा सकते हैं और 9 अप्रैल शनिवार को प्रातः 8 बजे से 4 बजे तक मतदान होगा। 12 अप्रैल को मतगणना होगी।

उन्होंने बताया कि नामांकन पत्रों को प्रस्तुत करने के लिए और नाम वापसी तक समस्त कार्रवाई का कार्य रिटर्निंग ऑफिसर मुख्यालय (न्यायालय जिला मजिस्ट्रेट) बांदा में होगा। निर्वाचन क्षेत्र में बांदा, हमीरपुर महोबा तथा चित्रकूट जिले सम्मिलित हैं। मतदान संपन्न कराने की कार्यवाही संबंधित जिले के जिला निर्वाचन अधिकारियों द्वारा कराई जाएगी। मतगणना रिटर्निंग ऑफिसर मुख्यालय जिला बांदा में होगी। उन्होंने यह भी बताया कि नामांकन प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए नामांकन स्थल के अंदर की व्यवस्था अपर जिला अधिकारी एमपी सिंह को तथा नामांकन स्थल के बाहर की जिम्मेदारी केशव नाथ नगर मजिस्ट्रेट बांदा को सौंपी गई है।

इस बारे में क्षेत्र क्षेत्राधिकारी नगर आर के सिंह ने बताया कि नामांकन स्थल जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय के बाहर बरामदे और कलेक्ट्रेट तक आने वाले दोनों रास्तों पर वेरीकेटिंग की गई है और नामांकन करने वाले प्रत्याशियों के लिए हारपर क्लब की ओर से प्रवेश दिया जाएगा। यहां आने वाले हर प्रत्याशी की तलाशी ली जाएगी। उसके बाद ही उन्हें अंदर आने दिया जाएगा। हारपर क्लब के पास ही पार्किंग की व्यवस्था की गई है प्रत्याशियों के वाहन पार्किंग स्थल पर रोके जाएंगे।

Updated : 15 March 2022 12:50 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top