Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को फर्जी मुठभेड़ में मारे जाने की आशंका, पत्नी ने राष्ट्रपति से मांगी सुरक्षा की गारंटी

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को फर्जी मुठभेड़ में मारे जाने की आशंका, पत्नी ने राष्ट्रपति से मांगी सुरक्षा की गारंटी

अफशां ने पत्र में कहा है कि उनके पति मुख्तार अंसारी पंजाब की रोपड़ जेल में बंद हैं। उन्हें यूपी लाते समय सुरक्षा दी जाए।

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को फर्जी मुठभेड़ में मारे जाने की आशंका, पत्नी ने राष्ट्रपति से मांगी सुरक्षा की गारंटी
X

लखनऊ। मऊ से बसपा विधायक और माफिया मुख्तार अंसारी की पत्नी ने बुधवार को राष्ट्रपति को पत्र लिखकर अपने पति को पंजाब से उत्तर प्रदेश लाने के दौरान उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित करने का आदेश देने की गुहार लगाई है। सुप्रीम कोर्ट ने पिछले शुक्रवार को मुख्तार को 2 हफ्ते के अंदर उत्तर प्रदेश की जेल में भेजने का आदेश दिया था।

राष्ट्रपति को लिखा पत्र

माफिया मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी ने राष्ट्रपति को लिखे पत्र में कहा है कि उनके पति मुख्तार अंसारी इस समय पंजाब की रोपड़ जेल में बंद हैं। सुप्रीम कोर्ट ने 26 मार्च को अपने आदेश में उन्हें रोपड़ जेल से 2 सप्ताह के भीतर यूपी भेजने का आदेश दिया है। अफशां ने अपने पत्र में लिखा है कि उनके पति एक मामले में चश्मदीद गवाह हैं, जिसमें भाजपा के विधान परिषद सदस्य माफिया बृजेश सिंह और त्रिभुवन सिंह अभियुक्त हैं। यह दोनों अभियुक्त सरकारी तंत्र की कथित मिलीभगत से अंसारी को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। लिहाजा इस बात का खतरा महसूस हो रहा है कि पंजाब की जेल से यूपी लाए जाते वक्त रास्ते में फर्जी मुठभेड़ की आड़ में अंसारी की हत्या की जा सकती है।


सर्वोच्च न्यायालय ने दिया है आदेश

पिछले हफ्ते शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब की रोपड़ जेल में बंद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को दो हफ्ते के अंदर उत्तर प्रदेश की जेल में शिफ्ट किए जाने का आदेश दिया. मुख्तार के केस और उसकी कस्टडी ट्रांसफर की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया, साथ ही कोर्ट पंजाब सरकार की दलीलों से संतुष्ट नहीं था। मुख्तार अंसारी पिछले साल जनवरी में बांदा जेल से रोपड़ जेल ले जाया गया था। उसे रोपड़ में व्यापारी को फोन पर धमकी देने के मामले में वारंट पर लाया गया।

कई सालों से यूपी की जेल में शिफ्ट करने की तैयारी

पिछले कई सालों से माफिया मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश की जेल में शिफ्ट किए जाने की कवायद चल रही थी, पर रोपड़ जेल प्रशासन बार-बार अड़ंगा लगा दे रहा था। जेल प्रशासन मुख्तार की खराब सेहत का हवाला देता रहा। मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा और उन्हें यूपी की जेल में शिफ्ट करने का आदेश दिया। बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या समेत 2 दर्जन से अधिक मामले मुख्तार अंसारी पर यूपी के अलग-अलग अदालतों में चल रहे हैं। अफजाल अंसारी ने कहा कि मुख्तार अंसारी का कोई बाल भी बांका नहीं कर सकता। 5 बार मुख्तार को जान से मारने की कोशिश की गई। अफजाल अंसारी ने कहा कि लोग पूछ रहे हैं कि मौका मिल गया है। अब गाड़ी पलट जाएगी। उन्होंने कहा कि उसका ट्रायल होगा और वह बेदाग रिहा होगा। मुख्तार अंसारी के ऊपर लगे हुए सारे मुकदमे झूठे हैं।

Updated : 2021-04-01T00:12:38+05:30
Tags:    

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top