Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > चित्रकूट में जल्द खुलेगा श्रीराम मेडिकल कॉलेज : जगद्गुरु रामभद्राचार्य

चित्रकूट में जल्द खुलेगा श्रीराम मेडिकल कॉलेज : जगद्गुरु रामभद्राचार्य

जगद्गुरु ने कहा कि योगी सरकार जल्द ही चित्रकूट में मेडिकल कालेज बनवाने जा रहीं है। इस मेडिकल कालेज को श्रीराम मेडिकल कालेज के नाम से जाना जायेगा।

चित्रकूट में जल्द खुलेगा श्रीराम मेडिकल कॉलेज : जगद्गुरु रामभद्राचार्य
X

कानपुर। पद्म विभूषण से सम्मानित जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य ने चित्रकूट में कहा कि यहाँ जल्द ही एक मेडिकल कॉलेज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खोलने जा रहे हैं, जिसका नाम श्रीराम मेडिकल कॉलेज होगा। उन्होंने कहा कि यूपी के मुख्यमंत्री पौराणिक रूप से महत्वपूर्ण चित्रकूट की पावन धरती को अन्तर्राष्ट्रीय पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करने को लेकर संकल्पित है।

चित्रकूट स्थित श्रृगांर पैलेस में गुरुवार को भाजपा एनजीओ प्रकोष्ठ के सहयोग से आयोजित दो दिवसीय चिकित्सा शिविर में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए पद्म विभूषण से सम्मानित जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य ने कहा कि चित्रकूट को किसी की आवश्यकता नहीं है। यह विश्व का सबसे बडा आध्यत्मिक चिकित्सा केंद्र है। कामदगिरि की परिक्रमा, मंदाकिनी का स्नान एवं हनुमान धारा का जलपान दुलर्भ औषधि है। उन्होंने कहा कि चित्रकूट स्वयं में एक औषधि है। औषधि के केंद्र में चिकित्सा शिविर का आयोजन बड़े सौभाग्य का विषय है। उन्होंने कहा कि महापुरूष और महान विभूतियां परोपकार के लिए होती हैं।

जीवन में परोपकार से बडा दूसरा कोई धर्म नही है। यहाँ सबकुछ है लेकिन इलाज की उचित व्यवस्था नही है। स्वामी रामभद्राचार्य ने जनमानस को वचन देते हुए कहा कि बहुत जल्द उत्तर प्रदेश के चित्रकूट की धरती पर चिकित्सा की उचित व्यवस्था उपलब्ध करायेगें। यहाँ मेडिकल कालेज जैसी व्यवस्था होगी। अभी गैस,आक्सीजन आदि की कमी होने पर इलाज के लिए महानगरों की ओर भागना पडता है। क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने चिकित्सीय व्यवस्था को बेहतर बनाने की दिशा में कोई सार्थक पहल नहीं की है।

जगद्गुरु ने कहा कि तपोभूमि के लोग उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आर्शीवाद दें। योगी सरकार जल्द ही चित्रकूट में मेडिकल कालेज बनवाने जा रहीं है। इस मेडिकल कालेज को श्रीराम मेडिकल कालेज के नाम से जाना जायेगा। मेडिकल कालेज बनने के बाद चित्रकूट में चिकित्सा के बेहतर इंतजाम हो जायेगें। इस मौके पर युवराज आचार्य रामचंद्र दास महाराज, बांदा-चित्रकूट सांसद आर के सिंह पटेल, पूर्व सांसद भैरों प्रसाद मिश्रा, भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश खरे, एनजीओ प्रकोष्ठ के वरिष्ठ नेता देव त्रिपाठी, रामसागर चतुवेदी, किसान मोर्चा के क्षेत्रीय मंत्री राजीव त्रिपाठी, जेआरएचयू के सुरक्षा अधिकारी डा0मनोज पांडेय आदि सैकडों भाजपाई मौजूद रहे।

Updated : 2021-10-12T15:32:14+05:30
Tags:    

Web Desk

Web Desk, Noida, Uttar Pradesh


Next Story
Share it
Top