Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > मेरठ में कोरोना की तीसरी लहर की तैयारियां तेज, 31 जुलाई से पहले ऑक्सीजन प्लांट शुरू करने की तैयारी

मेरठ में कोरोना की तीसरी लहर की तैयारियां तेज, 31 जुलाई से पहले ऑक्सीजन प्लांट शुरू करने की तैयारी

मेरठ मंडल के कमिश्नर सुरेद्र सिंह ने मेरठ सहित 5 जिलों में डॉक्टरों को हिदायत दी है कि अभी से बच्चों की आईसीयू में जाकर वक्त गुजारें और आईसीयू के माहौल में ढल जाएं।

मेरठ में कोरोना की तीसरी लहर की तैयारियां तेज, 31 जुलाई से पहले ऑक्सीजन प्लांट शुरू करने की तैयारी
X

मेरठ। कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों को संक्रमण से बचाने के लिए तैयारियां तेज हो चुकी हैं। मेरठ मंडल के कमिश्नर सुरेद्र सिंह ने मेरठ सहित 5 जिलों में डॉक्टरों को हिदायत दी है कि अभी से बच्चों की आईसीयू में जाकर वक्त गुजारें और आईसीयू के माहौल में ढल जाएं। ताकि तीसरी लहर आने पर बच्चों को अच्छा और जल्दी इलाज मिल सके। तीसरी लहर की तैयारियों के लिए कमिश्नर ने मंगलवार रात अफसरों की मीटिंग भी ली।

डॉक्टर जितना समय गुजारेंगे उतना सुधार होगा

कमिश्नर ने सीएमओ और डॉक्टरों से कहा जिन जिलों में Paediatric ICU (पीकू) में पीडियाट्रिशियन नहीं है, वहां दूसरे जिलों से बाल रोग विशेषज्ञों को भेजा जाएगा। कोरोना की तीसरी लहर आने से पहले हर तैयारी पूरी हो। अभी डॉक्टर पीआईसीयू में वक्त देंगे तो वहां क्या सुधार होना है, क्या कमी है वो अभी दूर हो जाएगी।

डॉक्टर अभ्यास के लिए पीकू में टाइम जरूर दें। वैक्सीन की किल्लत के बाद भी मेरठ मंडल को यूपी में वैक्सीनेशन मे पहला स्थान मिला है। मेरठ मंडल में कुल 85 नए ऑक्सीजन प्लांट निर्माणाधीन है, जिनमें 52 सरकारी और 33 निजी ऑक्सीजन प्लांट है। कुल 42 प्लांट्स चालू हो चुके हैं।

Updated : 20 July 2021 4:37 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top