Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > शाहजहांपुर के सरकारी स्कूल में कंप्यूटर टीचर मोहम्मद अली बना हैवान, हिंदू बच्चियों को बनता था निशाना

शाहजहांपुर के सरकारी स्कूल में कंप्यूटर टीचर मोहम्मद अली बना हैवान, हिंदू बच्चियों को बनता था निशाना

बारी-बारी से शौचालय में ले जाकर करता था गंदी हरकत, शौचालय से मिलीं आपत्तिजनक वस्तुएं

शाहजहांपुर के सरकारी स्कूल में कंप्यूटर टीचर मोहम्मद अली बना हैवान, हिंदू बच्चियों को बनता था निशाना
X

- साथी सााजिया के साथ बालिकाओं का यौन शोषण करता रहा

- पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, प्रधानाचार्य भी निलंबित

शाहजहांपुर/वेब डेस्क। सरकारी स्कूल में छोटी बच्चियों के साथ उन्हीं का अध्यापक उनके साथ गंदी हरकते कर सकता है, ऐसा कोई भी अभिभावक सोच भी नहीं सकता लेकिन, शाहजहांपुर में एक सरकार स्कूल में कम्प्यूटर का अध्यापक मुुस्लिम युवक मोहम्मद अली ने ऐसा काम किया है, जिससे मानवता और शर्मसार हो गयी है। सरकारी स्कूल में तैनात कंप्यूटर अध्यापक मोहम्मद अली बारी-बारी से छोटी बच्चियों को बाथरूम में बुलाता था और उनके साथ गंदी हरकतें करता था, वो भी स्कूल की सहायक अध्यापिका साजिया के साथ। इस मामले में पुलिस ने आरोपी कंप्यूटर अनुदेशक, प्रधानाध्यापक और सहायक अध्यापिका के खिलाफ पॉक्सो एक्ट समेत विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है। रविवार को प्रधानाध्यापक और सहायक अध्यापिका को निलंबित कर दिया गया। विभाग ने आरोपी कंप्यूटर अनुदेशक की सेवा समाप्ति की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

पुलिस गिरफ्त में शाजहांपुर में यौन शोषण का आरोपी कम्प्यूटर टीचर मोहम्मद अली

मामला शाहजहांपुर के तिलहर क्षेत्र के एक जूनियर हाईस्कूल का है। यहां स्कूल में कंप्यूटर टीचर मोहम्मद ने कई छात्राओं से अश्लील हरकतें पिछले कई महीनों से कर रहा था। आरोप है कि विद्यालय के प्रधानाध्यापक अनिल कुमार और सहायक अध्यापक साजिया भी उसका साथ देती थीं। मोहम्मद अली 12 से अधिक छात्राओं से अश्लील हरकतें कर चुका है। 12 मई को स्कूल बंद होने के बाद छात्राओं ने यह बात अपने परिवार में जाकर बताई थी। जानकारी होने पर अभिभावकों ने शनिवार को स्कूल में हंगामा किया था। स्कूल के शौचालय में आपत्तिजनक वस्तुएं मिलने से गुस्साए ग्रामीणों ने आरोपी कंप्यूटर अनुदेशक की पिटाई भी की। मौके पर पहुंची पुलिस कंप्यूटर अनुदेशक, प्रधानाध्यापक और एक सहायक अध्यापिका को थाने ले आई। ग्राम प्रधान की ओर से आरोपी कंप्यूटर अनुदेशक, प्रधानाध्यापक और सहायक अध्यापिका के खिलाफ पॉक्सो एक्ट समेत विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई गई।

थाने में अभिभावकों का हंगामा

छात्राओं से अश्लील हरकतें करने के मामले में रविवार को आरोपी शिक्षकों के सामने ही पीड़ितों के बयान दर्ज करने पर अभिभावक भड़क गए। उन्होंने थाने में पुलिस पर आरोपियों से सांठगांठ करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। पुलिस ने उन्हें समझाकर शांत किया और छात्राओं को मेडिकल के लिए भेजा।

इंचार्ज व सहायक अध्यापक निलंबित

बीएसए कुमार गौरव ने बताया कि मामले में इंचार्ज प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापक शाजिया को निलंबित कर दिया गया है। कंप्यूटर अनुदेशक की सेवा समाप्ति की प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है। मामले की जांच वह खुद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि तथ्यों को छिपाने के मामले में अन्य स्टाफ पर भी कार्रवाई होगी।

हिंदू बच्चियों को बनाते थे निशाना

स्कूल के अन्य शिक्षकों ने जानकारी दी कि मोहम्मद अली की नजर हिंदू परिवारों की बेटियों पर रहती थी। स्कूल में भी कई बार इसे लड़कियों को गलत तरीके से छते हुए देखा गया था और इसे ऐसा करने के लिए मना किया और समझाया था। मोहम्मद अली के इस गंदे काम में उसका साथ स्कूल में ही सहायक अध्यापिका साजिया देती थी।

-प्रियांक जैन, सीओ, तिलहर ने कहा की -

बच्चों के साथ हुई घटना की जांच की जा रही है। आरोपियों से भी पूछताछ हो रही है। तीनों आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई है और उन्हें जेल भेजा जाएगा।

Updated : 16 May 2023 11:49 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top