Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > यूपी की जिस हाईप्रोफ़ाइल जेल में बंद है मुख्तार अंसारी, उसे चकमा दे कैदी फ़रार

यूपी की जिस हाईप्रोफ़ाइल जेल में बंद है मुख्तार अंसारी, उसे चकमा दे कैदी फ़रार

लापता होने से पहले कैदी ने जेल में खाना खाया और पानी पीने के बहाने वह गायब हो गया।

यूपी की जिस हाईप्रोफ़ाइल जेल में बंद है मुख्तार अंसारी, उसे चकमा दे कैदी फ़रार
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की हाईप्रोफाइल बांदा जेल से रविवार देर शाम एक कैदी सुरक्षा व्यवस्था को धता बता फरार हो गया। यूपी की इसी जेल में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी भी बंद हैं, जिनको पंजाब से यहां लाये जाने के बाद दावा किया जा रहा था कि जेल की तीन स्तरीय सुरक्षा चाक चौबंद है और सीसीटीवी कैमरों से लैस इस हाई सिक्यूरिटी जेल में अब इजाज़त के बगैर कोई परिंदा भी पर नहीं मार सकता, लेकिन उसी ट्रिपल लेयर सुरक्षा को धता बता कैदी जेल प्रशासन को चकमा दे लापता हो गया, हालाँकि क़ैदी को ढूँढने में पुलिस प्रशासन जुट गया है और जेल के अंदर सभी से पूछताछ की जा रही है।


जानकारी के मुताबिक बांदा के मंडल कारागार से रविवार देर शाम विजय आरख नाम का कैदी गायब हो गया, उसे इसी साल फरवरी महीने में जेल लाया गया था। माना जा रहा है कि रविवार की शाम करीब 7:30 बजे के आसपास यह कैदी जेल के अंदर से गायब हो गया। लापता होने से पहले कैदी ने जेल में खाना खाया और पानी पीने के बहाने वह गायब हो गया। जिसके बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया और वहाँ लगे सायरन बज उठे। जेल अफसरों के साथ जिला प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारी भी जेल पहुंच गए और सभी कैदियों की गिनती कराई गयी।



डिप्टी एसपी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि "बांदा जेल से एक कैदी मिसिंग है जिसका नाम विजय आखर है, यह बांदा जिले के ही थाना गिरवां के बरसड़ा बुजुर्ग गांव का रहने वाला है। जिसे इसी साल की 6 फरवरी को अपराध संख्या 21/21 के तहत आईपीसी की धारा 457, 380 और 411 के अंतर्गत बांदा जेल लाया गया था। यह रविवार शाम 7:30 बजे से जेल के अंदर से मिसिंग है। जिसे ढूंढने के प्रयास किये जा रहे हैं।"


हालाँकि पहले कैदी को लापता मानकर चल रही बांदा पुलिस ने बारह घंटे की खोजबीन के बाद मान लिया कि कैदी जेल की मोटी दीवारों को लाँघ कर वहाँ से फ़रार हो चुका है। इस सम्बंध में पुलिस की ओर से सोमवार सुबह एक आधिकारिक ट्वीट में बताया गया कि "बांदा जेल से फरार कैदी की कोतवाली नगर में रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी है और उसकी तलाश जारी है।"

Updated : 7 Jun 2021 11:59 AM GMT
Tags:    

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top