Home > राज्य > विधानसभा सत्र में विधेयक लाकर प्रदेश में Uniform Civil Code करेंगे लागू- मुख्‍यमंत्री धामी

विधानसभा सत्र में विधेयक लाकर प्रदेश में Uniform Civil Code करेंगे लागू- मुख्‍यमंत्री धामी

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि एक भारत,श्रेष्ठ भारत' के विजन और चुनाव से पूर्व प्रदेश की जनता के समक्ष संकल्प रखे गए थे। संकल्प एवं उनकी आकांक्षाओं के अनुरूप हमारी सरकार प्रदेश में समान नागरिक संहिता लागू करने के लिए सदैव प्रतिबद्ध रही है

विधानसभा सत्र में विधेयक लाकर प्रदेश में Uniform Civil Code करेंगे लागू- मुख्‍यमंत्री धामी
X

देहरादून। प्रदेश सरकार की समान नागरिक संहिता (यूसीसी ) के लिए गठित विशेषज्ञ समिति दो फरवरी को अपना ड्राफ्ट प्रदेश सरकार को सौंपेगी। इसको लेकर मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने कहा कि हम आगामी विधानसभा सत्र में विधेयक लाकर समान नागरिक संहिता को प्रदेश में लागू करेंगे।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि एक भारत,श्रेष्ठ भारत' के विजन और चुनाव से पूर्व प्रदेश की जनता के समक्ष संकल्प रखे गए थे। संकल्प एवं उनकी आकांक्षाओं के अनुरूप हमारी सरकार प्रदेश में समान नागरिक संहिता लागू करने के लिए सदैव प्रतिबद्ध रही है। सीएम धामी ने कहा कि यूनिफॉर्म सिविल कोड का मसौदा तैयार करने के लिए बनी कमेटी दो फरवरी को अपना ड्राफ्ट प्रदेश सरकार को सौंपेगी और हम आगामी विधानसभा सत्र में विधेयक लाकर समान नागरिक संहिता को प्रदेश में लागू करेंगे।

समान नागरिक संहिता के लिए गठित विशेषज्ञ समिति का चौथी बार कार्यकाल बढ़ा है। 27 मई 2022 ने समान नगारिक संहिता के परीक्षण एवं क्रियान्वयन को रिटायर्ड जज रंजना प्रकाश देसाई की अध्यक्षता में समिति का गठन किया था। इसके बाद समिति का तीन बार कार्यकाल बढ़ाया गया। 27 सितंबर 2023 को समिति का चार माह का विस्तार दिया गया। इस दौरान समिति द्वारा सरकार को ड्राफ्ट रिपोर्ट सौंपने की संभावना जताई जा रही थी।

Updated : 29 Jan 2024 11:22 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Bhopal

Madhya Swadesh Bhopal Web Desk


Next Story
Top