Home > राज्य > अन्य > आयकर विभाग को मिली शिवसेना नेता की डायरी, 'मातोश्री' को 2 करोड़ रुपये देने का जिक्र

आयकर विभाग को मिली शिवसेना नेता की डायरी, 'मातोश्री' को 2 करोड़ रुपये देने का जिक्र

यशवंत जाधव् के घर छापे में मिली डायरी

आयकर विभाग को मिली शिवसेना नेता की डायरी, मातोश्री को 2 करोड़ रुपये देने का जिक्र
X

मुंबई। आयकर विभाग (आईटी) के छापे में शिवसेना नेता यशवंत जाधव के घर से मिली डायरी में मातोश्री (आई अर्थात माता) को 2 करोड़ रुपये तथा 50 लाख की घड़ी उपहारस्वरूप देने जिक्र है। आय से अधिक संपत्ति कानून के तहत इस मामले की जांच आईटी की टीम कर रही है। यशवंत जाधव ने इसे लेकर सफाई दी है कि उनकी माता बहुत दान धर्म करती हैं। इसी वजह उन्होंने यह धनराशि अपनी माता को दिए हैं, जबकि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता केशव उपाध्ये ने यशवंत जाधव पर तंज कसते हुए उन्हें आधुनिक श्रवण कुमार कहा है।

बता दें की आईटी टीम ने यशवंत जाधव के घर, कार्यालय तथा उनके नजदीकी लोगों के यहां लगातार 4 दिनों तक छापेमारी की थी जिसमें 2 करोड़ रुपये तथा डेढ़ करोड़ रुपये के गहने बरामद किए गए थे। जांच में पता चला था कि यशवंत जाधव ने तकरीबन 300 करोड़ रुपये का घोटाला किया है। अबतक की जांच में पता चला है कि यशवंत जाधव ने सिर्फ 24 महीने में 36 प्रापर्टी खरीदी थी। आईटी की टीम मातोश्री शब्द को डिकोडिंग करने का प्रयास कर रही है। आईटी टीम को शक है कि यशवंत जाधव ने जिस मातोश्री का उल्लेख किया है, कहीं वह मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का बांद्रा स्थित आवास मातोश्री तो नहीं है।

भाजपा ने की शिकायत -

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष किरीट सोमैया की शिकायत के आधार पर आईटी टीम ने मुंबई नगर निगम के स्थाई समिति के अध्यक्ष यशवंत जाधव के घर छापा मारा था। किरीट सोमैया ने शिकायत करते समय यशवंत जाधव पर मुंबई नगर निगम के खजाने को ठेकेदारों के माध्यम से लूटने तथा इस लूट का पैसा मातोश्री बंगले तक पहुंचाने का आरोप लगाया था।

Updated : 27 March 2022 7:29 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top