Home > राज्य > अन्य > चंपावत सीट पर मतदान जारी, सीएम बने रहने के लिए धामी के लिए चुनाव जीतना जरूरी

चंपावत सीट पर मतदान जारी, सीएम बने रहने के लिए धामी के लिए चुनाव जीतना जरूरी

दोपहर एक बजे तक हुआ 46.5 फीसद मतदान

चंपावत सीट पर मतदान जारी, सीएम बने रहने के लिए धामी के लिए चुनाव जीतना जरूरी
X

चंपावत। उत्तराखंड की चंपावत विधानसभा सीट के लिए मंगलवार को हो रहे उपचुनाव के लिए मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह देखते को मिल रहा है। मतदान के लिए सुबह से ही मतदान केंद्रों पर लाइन लगनी शुरू हो गई थी। दोपहर बाद एक बजे तक 46.5 फीसद मतदान हो चुका है। कांंग्रेस उम्मीदवार निर्मला गहतोड़ी ने चंपावत जीआईसी के बूथ में अपना वोट डाला। पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री बने रहने के लिए ये उपचुनाव जीतना बेहद जरुरी है।

चंपावत उपचुनाव में मतदान बहुत उछाल हुआ है। सुबह 9 बजे की तुलना में 11 बजे एकदम से वोटिंग प्रतिशत में दोगुनी बढ़ोत्तरी हुई है। 11 बजे तक 33.91 मतदान प्रतिशत रहा। जबकि सुबह 7 बजे से शुरू वोटिंग में सुबह 9 बजे तक महज 16.09 प्रतिशत मतदान प्रतिशत रहा जबकि दोपहर बाद एक बजे तक 46.5 फीसद मतदान हो चुका है। मतदान केंद्रों पर वोट डालने के लिए मतदाताओं की भीड़ उमड़ रही है। इसी बीच टनकपुर वन विश्राम गृह बूथ संख्या 146 में मतदान शुरू होते ही कुछ समय के लिए ईवीएम में खराबी आ गई। हालांकि दस मिनट के अंदर इसे दुरुस्त कर लिया गया। यहां बूथ पर मतदाताओं की संख्या 649 है।

उपचुनाव के लिए बने कुल 151 मतदान केंद्रों में से 76 मतदान केंद्रों की ऑनलाइन वेब कास्टिंग की जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी नरेंद्र सिंह भंडारी ने बताया कि वेब कास्टिंग की प्रक्रिया सीसीटीवी की निगरानी में होगी।जवाहर नवोदय विद्यालय को सखी बूथ बनाया गया है। इसमें सभी महिला कर्मचारी मतदान प्रक्रिया पूरी कराएंगी। चंपावत के आदर्श मतदान केंद्र पर पहुंचे वोटरों को मतदान टीम ने पहले मास्क दिए। उपचुनाव को शांतिपूर्वक कराने के लिए सोमवार को सुरक्षाकर्मियों, जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेटों की ब्रीफिंग की गई। डीएम और एसपी ने मतदान दलों के साथ रवाना होने वाले सुरक्षाकर्मियों को उनकी ड्यूटी बताई। उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति की ओर से दिया गया आतिथ्य स्वीकार न करें।

तहसीलदार ज्योति धपवाल ने पहला वोट डाला। गोरलचौड़ मैदान से महज सौ मीटर की दूरी पर स्थित होने के कारण सोमवार को सबसे पहले प्राथमिक विद्यालय चंपावत का मतदान दल मतदान केंद्र पर पहुंचा। प्राथमिक विद्यालय को आदर्श बूथ भी बनाया गया है। जिलाधिकारी नरेन्द्र सिंह भंडारी सुबह ही मतदान केंद्रों के निरीक्षण को पहुंच गए थे। उन्होंने मतदाताओं के साथ ही ड्यूटीरत कर्मचारियों से बातचीत की।

Updated : 31 May 2022 10:03 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top