Home > राज्य > अन्य > उत्तराखंड : ऋषिकेश-बदरीनाथ मार्ग पर जेसीबी और पोकलैंड खाई में गिरी, पंजाब के 3 मजदूर चट्टानों में दबे

उत्तराखंड : ऋषिकेश-बदरीनाथ मार्ग पर जेसीबी और पोकलैंड खाई में गिरी, पंजाब के 3 मजदूर चट्टानों में दबे

उत्तराखंड : ऋषिकेश-बदरीनाथ मार्ग पर जेसीबी और पोकलैंड खाई में गिरी, पंजाब के 3 मजदूर चट्टानों में दबे
X

देहरादून। टिहरी जिलान्तर्गत ऋषिकेश-बदरीनाथ मार्ग पर सोमवार तड़के कौड़ियाला के निकट चट्टान सरकने से एक जेसीबी और पोकलैंड इसकी चपेट में आ गई। इस हादसे में चालक और मजदूरों समेत ये वाहन खाई में गिर गए। प्रारंभिक सूचना के अनुसार तीन मजदूर चट्टानों के नीचे दब गए हैं। एसडीआरएफ की सेनानायक तृप्ति भट्ट ने इसकी पुष्टि की है।

हम आपको बता दें कि एसडीआरएफ सेनानायक ने बताया कि आज टिहरी जिलान्तर्गत ऋषिकेश-बदरीनाथ मार्ग पर चौकी ब्यासी से 4 किमी. कौड़ियाला की ओर भारी चट्टान सरकने की घटना हुई, जिसमें जेसीबी ओर पोकलैंड के चपेट में आने से चालक सहित खाई में गिरने की सूचना प्राप्त हुई। ये मजदूर कार्य समाप्त कर वापस आ रहे थे। उसी दौरान ये लोग अचानक हुए भूस्खलन की चपेट में आ गए। इस सूचना पर एसडीआरएफ टीम तत्काल मय उपकरण के मौके पर पहुंची। घटना स्थल पर 3 मजदूरों के चट्टानों में दबे होने की जानकारी प्राप्त हुई है। मजदूर भारी चट्टानों के नीचे दबे हैं। साथ ही पोकलैंड से भी पेट्रोल बिखरा पड़ा है, जिससे कटिंग उपकरणों के प्रयोग में भी दिक्कत आ रही हैं।

गौरतलब हैं कि इस हादसे की शिकार जेसीबी संख्या एचआर 06 एवी 0924 है, जिसके ऑपरेटर प्रभात और राजेश पुत्र भजनलाल हैं। ये माजरा तारागढ़, तहसील पठानकोट, जिला गुरदासपुर (पंजाब) के रहने वाले हैं। पोकलैंड चालक संजीव कुमार पुत्र बृजभूषण भी इस हादसे में चट्टानों के नीचे दब गया, जो माजरा ख्याला, तहसील पठानकोट, जिला गुरदासपुर (पंजाब) का रहने वाला है। एसडीआरएफ टीम द्वारा रेस्क्यू कार्य जारी है। जेसीबी ऑपरेटर का शव बरामद कर लिया गया है। पोकलैंड में फंसे शव को निकालने की कोशिश की जा रही है।

Updated : 24 Aug 2020 7:08 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top