Home > राज्य > अन्य > कोटा में फंसे 2 हजार छात्रों को वापस लाएगी उद्धव सरकार, भेजेगी 100 बसें

कोटा में फंसे 2 हजार छात्रों को वापस लाएगी उद्धव सरकार, भेजेगी 100 बसें

कोटा में फंसे 2 हजार छात्रों को वापस लाएगी उद्धव सरकार, भेजेगी 100 बसें
X

मुंबई। राजस्थान के कोटा में फंसे महाराष्ट्र के दो हजार से ज्यादा छात्र-छात्राएं अपने घर वापस लौटेंगे। उद्धव सरकार ने कोटा के छात्रों को वापस बुलाने का फैसला लिया है। इसके लिए राज्य सरकार 100 बसें भी कोटा भेजेगी। यह सभी छात्र देशभर में लागू लॉकडाउन की वजह से कोटा में फंस गए हैं।

महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री अनिल परब ने कहा कि महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों को अगले दो दिनों में कोटा भेजा जाएगा। कक्षा 12 के बाद विभिन्न प्रतियोगी प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोचिंग क्लास लेने के लिए महाराष्ट्र के कई छात्र कोटा में रहे हैं।

परब ने कहा, 'महाराष्ट्र सरकार ने कोटा गए छात्रों को वापस लाने का फैसला किया है। हम इसके लिए धुले से कोटा के लिए लगभग 100 बसें भेजेंगे।' मंत्री ने कहा कि छात्रों को पहले महाराष्ट्र के धुले जिले में लाया जाएगा और फिर वहां से उन्हें उनके घर भेजा जाएगा।

MSRTC के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि राजस्थान और मध्य प्रदेश की सरकारों के बीच इसको लेकर चर्चा हो चुकी है। वहीं, महाराष्ट्र आपदा प्रबंधन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि वापसी पर छात्रों और उनके माता-पिता को 14 दिन के होम क्वारंटाइन से गुजरना होगा।

Updated : 28 April 2020 6:01 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top