Home > राज्य > अन्य > मुंबई की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती धारावी में सामने आए कोरोना के दो नए मामले

मुंबई की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती धारावी में सामने आए कोरोना के दो नए मामले

मुंबई की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती धारावी में सामने आए कोरोना के दो नए मामले
X

नई दिल्ली। एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती धारावी में बुधवार को कोरोना वायरस के दो नए मामले सामने आए हैं। इस तरह अब तक बस्ती में नौ संक्रमण के मरीज मिल चुके हैं। मंगलवार को भी धारावी में कोरोना के दो मामले सामने आए थे।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, धारावी के मुकुंद और धनवाड़ा चॉल में दो युवक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके साथ ही महाराष्ट्र में कोरोना के मरीजों की संख्या 1018 हो गई है। वहीं, 64 लोगों की कोरोना के चलते राज्य में मौत हुई है।

बता दें कि धारावी के चार इलाके-डॉ. बलीगा नगर, वैभव अपार्टमेंट, मुकुंद नगर और मदीना नगर को सीमांकित किया गया है और नगर निकाय अधिकारी नियमित रूप से उन क्षेत्रों में कीटाणुनाशकों का छिड़काव कर रहे हैं। धारावी एशिया का सबसे बड़ा झुग्गी बस्ती इलाका है, जहां करीब 15 लाख लोग रहते हैं।

वहीं, देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (कोविड 19) संक्रमितों की संख्या में वृद्धि होने के साथ ही यह 5194 पर पहुंच गई है तथा संक्रमण के कारण अब तक 149 लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार सुबह जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक कोरोना वायरस का प्रकोप देश के 31 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में फैल चुका है। पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 773 नए मामले सामने आने के साथ ही अब तक इसके 5194 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इनमें 65 विदेशी मरीज भी शामिल हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण से पिछले 24 घंटे के दौरान 35 और लोगों की मौत के साथ ही मृतकों का आंकड़ा 149 हो गया है। अभी तक कोरोना संक्रमित 402 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

Updated : 8 April 2020 6:57 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top