Home > राज्य > अन्य > किसानों ने ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे का टोल प्लाजा कराया फ्री

किसानों ने ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे का टोल प्लाजा कराया फ्री

किसानों ने ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे का टोल प्लाजा कराया फ्री
X

चंडीगढ़।भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश टिकैत के आह्वान पर भारतीय किसान यूनियन कार्यकर्ता जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे के टोल प्लाजा पहुंचे ओर टोल को अपने कब्जे में ले लिया है। मौके पर पुलिस बल पर तैनात है। केंद्रीय कृषि कानून के विरोध में चल रहा किसानों का आंदोलन और तेज होने लगा है।

भारतीय किसान यूनियन ने 12 दिसम्बर को वेस्ट यूपी के तमाम टोल प्लाजा को फ्री करने के साथ ही वहां प्रदर्शन करने का ऐलान किया था। शनिवार को बागपत में भारतीय किसान यूनियन जिला अध्यक्ष प्रताप गुज्जर के नेतृत्व में सैकड़ों किसान ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे स्थित टोल प्लाजा पर पहुंचे और टोल को अपने कब्जे में लेकर सभी बैरिकेडिंग खोल दी। जिला अध्यक्ष का कहना है कि शाम 4:00 बजे तक यह टोल फ्री रहेगा और किसी भी आने जाने वालों को कोई टोल नहीं देना होगा।

प्रदेश भर में भारतीय किसान यूनियन का आज प्रदर्शन चल रहा है और सभी टोल भारतीय किसान यूनियन ने अपने कब्जे में ले लिए हैं। प्रताप गुर्जर ने कहा कि पूरे देश में किसान अपनी मांगों को लेकर उग्र हैं और इसी क्रम में वेस्ट यूपी के सारे प्लाजा फ्री कर दिए गए है। किसानो की यही मांग है कि कृषि बिल को वापस लिया जाए और किसानों के 1967 के आधार पर ही वह तमाम फायदे मिले, जो बाकी सेक्टर के लोगों को मिली हैं अन्यथा यह आंदोलन जारी रहेगा।

Updated : 12 Oct 2021 11:08 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top