Home > राज्य > अन्य > महाराष्ट्र में रेमडेसिवीर की कालाबाजारी करने वालों की खैर नहीं : गृहमंत्री

महाराष्ट्र में रेमडेसिवीर की कालाबाजारी करने वालों की खैर नहीं : गृहमंत्री

मीरा रोड में रेमडेसिवीर की कालाबाजारी करते दो गिरफ्तार

महाराष्ट्र में रेमडेसिवीर की कालाबाजारी करने वालों की खैर नहीं : गृहमंत्री
X

मुंबई। गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि कोरोना के इंजेक्शन रेमडेसिवीर की कालाबाजारी करने वालों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

देशमुख ने आम नागरिकों से अपील की है कि यह इंजेक्शन डॉक्टर के दिशा निर्देश के बाद ही मरीज को दिया जा सकता है। इसलिए इसे अनायास उंची कीमतों पर न खरीदें। राज्य सरकार के पास यह इंजेक्शन उपलब्ध हैं और बहुत जल्द सभी जगह इसे उपलब्ध करवाया जाएगा। देशमुख ने कहा रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले दो को मीरा रोड में गिरफ्तार किया गया है।

मीरा रोड के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक संदीप कदम के अनुसार सोनु दर्सी व रॉड्रिक्स राउल की ओर से रेमडेसिवीर इंजेक्शन 20 हजार रुपये में बेचे जाने की जानकारी मिली थी। इसी जानकारी के आधार पर शनिवार को नकली ग्राहक भेज कर इन दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इन दोनों के पास से भारी मात्रा में रेमडेसिवीर इंजेक्शन बरामद किया है। मामले की गहन जांच जारी है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना उपचार के लिए लगने वाले रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कालाबाजारी रोकने के लिए अन्न व औषधि प्रशासन विभाग के मंत्री राजेंद्र शिंगणे गृहमंत्री अनिल देशमुख के बीच शनिवार को ही बैठक हुई है। इसके बाद दोनों मंत्रियों ने कहा कि राज्य में इस इंजेक्शन की कमी महसूस नहीं होने दी जाएगी। साथ ही मुंबई के पालकमंत्री असलम शेख ने रेमडेसिवीर इंजेक्शन की बिक्री आधार कार्ड देखने के बाद ही करने का आदेश जारी किया है।

Updated : 11 July 2020 12:47 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top