Home > राज्य > अन्य > तेलांगना की राज्यपाल ने बीच हवा में निभाई 'डॉक्टर' की भूमिका, यात्री की बचाई जान

तेलांगना की राज्यपाल ने बीच हवा में निभाई 'डॉक्टर' की भूमिका, यात्री की बचाई जान

तेलांगना की राज्यपाल ने बीच हवा में निभाई डॉक्टर की भूमिका, यात्री की बचाई जान
X

हैदराबाद। तेलांगना की राज्यपाल डा. तमिलिसाई सुंदरराजन दिल्ली से हैदरबाद जाते समय एक डॉक्टर की भूमिका में नजर आई। उन्होंने फ्लाइट में सवार एक यात्री की तबियत बिगड़ने पर उसकी सहायता कर जान बचा ली। इसकी जानकारी खुद राज्यपाल ने ट्वीट कर दी।

दरअसल, राज्यपाल डा. तमिलिसाई सुंदरराजन इंडिगो की एक फ्लाइट से दिल्ली से हैदराबाद जा रही थी। यात्रा के दौरान फ्लाइट में एक यात्री की तबियत बिगड़ने पर एयर हॉस्टेस की ओर से एक पैनिक कॉल आई। उसने पुछा क्या इस फ्लाइट में कोई डॉक्टर है ?

एयर हॉस्टेस की इस कॉल के बाद राज्यपाल तुरंत उस यात्री के पास सहायता के लिए पहुंच गई।राज्यपाल ने जांच कर पाया कि यात्री को अपच के लक्ण थे। यात्री को इसके बाद सीधा लेटा दिया गया और प्राथमिक चिकित्सा के साथ दवाई दी गई। राज्यपाल में ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए बताया की उपचार के बाद बीमार यात्री काफी खुश नजर आ रहा था। हैदराबाद पहुंचने पर यात्री को व्हीलचेयर से हवाई अड्डे के मेडिकल बूथ तक पहुंचाया गया।

सीपीआर का प्रशिक्षण -

उन्होंने एयरलाइन को सलाह दी कि वह उड़ान में बीमारों की मदद करने के लिए अपने चालक दल के सदस्यों को कार्डियो पल्मोनरी रिससिटेशन (सीपीआर) कौशल प्रशिक्षण प्रदान करे। उन्होंने कहा, "मैं नागरिकों को भी सलाह देती हूं कि आपात स्थिति में दूसरों को बचाने के लिए औपचारिक सीपीआर प्रशिक्षण लें।"

सहयात्रियों ने की तारीफ -

विमान में सवार यात्रियों और क्रू मेंबर ने राज्यपाल के प्रयासों की सराहना की और उनका तहेदिल से शुक्रिया अदा किया। कुछ यात्रियों को तस्वीरें लेते और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड करते देखा गया।बता दें की की डॉ. सुंदरराजन तेलांगना की राजयपाल के साथ पुडुचेरी की उपराज्यपाल भी हैं। वह राजनीति में आने से पहले एक स्त्री रोग विशेषज्ञ थी।


Updated : 7 Aug 2022 2:58 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top