Home > राज्य > अन्य > सादगी से मना तेलांगना का सातवां स्थापना दिवस, मुख्यमंत्री ने फहराया तिरंगा

सादगी से मना तेलांगना का सातवां स्थापना दिवस, मुख्यमंत्री ने फहराया तिरंगा

सादगी से मना तेलांगना का सातवां स्थापना दिवस, मुख्यमंत्री ने फहराया तिरंगा
X

हैदराबाद। तेलंगाना राज्य के आठवें स्थापना दिवस के मौके पर राज्य में कई स्थानाें पर सादगीपूर्ण कार्यक्रम आयोजित किए गए। बुधवार को मुख्यमंत्री आवास प्रगति भवन में भी समारोह में

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और सलामी दी। इससे पहले मुख्यमंत्री ने विधानसभा के निकट गनपार्क में शहीद स्मारक पहुंच कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

तेलंगाना राज्य की स्थापना के सात वर्ष पूर्ण होने पर आज विधानसभा अध्यक्ष श्रीनिवास रेड्डी ने भी विधानसभा परिसर में कुछ विधायक की उपस्थिति में राष्ट्रध्वज फहराया और राज्य की जनता को शुभकामनाएं दी। इसी क्रम में राज्य पार्टी कार्यालय में झंडा फहराया। इस मौके पर राज्य के वित्त मंत्री हरीश राव ने सिद्दीपेट जिलाधीश के कार्यालय में झंडा फहराया। इस मौके पर राव ने कहा कि तेलंगाना राज्य के गठन के बाद सात सालों में यह राज्य देशभर में विकास का पथ प्रदर्शक बन चुका है।

तेलंगाना में कृषि, पशुपालन, बिजली, उद्योग, बुनियादी ढांचे और कई अन्य क्षेत्रों में अभिनव पहल की गई। राज्य की कई लाभकारी योजनाओं की सफलता को देखते हुए देश के अन्य राज्य भी इसका अनुसरण करने की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहाकि नवगठित तेलंगाना में औद्योगिक विकास, सिंचाई सुविधाओं के विस्तार और बुनियादी ढांचे में भारी परिवर्तन आने से इन क्षेत्रों में काफी विकास हुआ है। धान उत्पादन में चावल और कपास उत्पादन में राज्य का महत्वपूर्ण स्थान है। हरीश ने कहा कि प्राकृतिक संसाधनों में राज्य बहुत ही समृद्ध है और उन्होंने कहा कि फार्म हब के रूप में राज्य बहुत विकसित हुआ है और आईटी उद्योग में भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। इससे पूर्व मंगलवार को तेलंगाना राष्ट्र समिति के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामाराव ने करोना महामारी के चलते लागू नियमावली का पालन करते हुए बड़े सादगी से स्थापना दिवस को मनाने का निर्देश दिया था।

Updated : 12 Oct 2021 10:29 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top