Top
Home > राज्य > अन्य > कोरोना लॉकडाउन के बीच अब केरल से ओडिशा के लिए रवाना होगी स्पेशल ट्रेन

कोरोना लॉकडाउन के बीच अब केरल से ओडिशा के लिए रवाना होगी स्पेशल ट्रेन

कोरोना लॉकडाउन के बीच अब केरल से ओडिशा के लिए रवाना होगी स्पेशल ट्रेन
X

नई दिल्ली। तेलंगाना के बाद अब केरल के एर्नाकुलम से ओडिशा के लिए स्पेशल ट्रेन आज शाम रवाना होगी। इस स्पेशल ट्रेन में कुल 1200 प्रवासी श्रमिक होंगे जो कि अपने घर के लिए लौटेंगे। केरल सरकार में मंत्री वी एस सुनील कुमार ने यह जानकारी दी है। हालांकि अभी तक ट्रेन की टाइमिंग के बारे में जानकारी नहीं मिली है कि ट्रेन एर्नाकुलम से कितने बजे रवाना होगी।

वहीं, रेलवे ने तेलंगाना से झारखंड के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई है। 1200 मजदूरों को लेकर तेलंगाना से झारखंड के लिए पहली स्पेशल ट्रेन शुक्रवार को रवाना हुई है। झारखंड के मजदूरों के लिए ट्रेन चलाए जाने के बाद बिहार के अलग-अलग प्रदेशों में फंसे मजदूरों को भी उम्मीद है कि उनके लिए भी रेलवे ट्रेन चलाएगा, हालांकि पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि बिहार के लिए ट्रेन चलाने के लिए अभी कोई तैयारी नहीं है। बिहार के लिए प्रवासी मजदूरों या छात्रों को लाने के लिए कोई ट्रेन चलेगी या नहीं, इसकी कोई सूचना नहीं है।

रेलवे सुरक्षा बल के महानिदेशक अरुण कुमार ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया कि तेलंगाना से खुली इस स्पेशल ट्रेन के 24 डिब्बों में लगभग 1200 प्रवासी हैं। अधिक ट्रेनें चलाई जाएंगी या नहीं, इस पर निर्णय देर शाम तक लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि ट्रेन सुबह 4:50 बजे तेलंगाना के लिंगरपल्ली से खुली है, जो झारखंड के हटिया जा रही है।

कोरोना लॉकडाउन के बीच अलग-अलग राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों के घर वापसी को लेकर कई राज्यों ने रेलवे से स्पेशल ट्रेन चलाने का अनुरोध किया है। रेलवे बोर्ड के कार्यकारी निदेशक आरडी वाजपेयी ने कहा है कि कुछ राज्य सरकारों ने प्रवासी श्रमिकों को उनके घर भेजने के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि रेलवे ने अभी तक उनके अनुरोध पर कोई फैसला नहीं लिया है।

Updated : 2020-05-01T19:47:28+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top