Home > राज्य > अन्य > निकिता केस की तौसिफ के खिलाफ एसआईटी आज 600 पन्नों की चार्जशीट पेश करेगी चार्जशीट

निकिता केस की तौसिफ के खिलाफ एसआईटी आज 600 पन्नों की चार्जशीट पेश करेगी चार्जशीट

निकिता केस की तौसिफ के खिलाफ एसआईटी आज 600 पन्नों की चार्जशीट पेश करेगी चार्जशीट
X

फरीदाबाद। निकिता तोमर हत्याकांड में एसआईटी(स्पेशल इनवेस्टीगेशन टीम) ने चार्जशीट तैयार कर ली है। शुक्रवार को इसे अदालत में दाखिल कर दिया जाएगा। चार्जशीट में सीसीटीवी फुटेज और हत्या के वक्त मौके पर मौजूद निकिता की सहेली का बयान अहम सबूत है। सूत्रों का कहना है कि परिजनों की मांग को देखते हुए पुलिस अदालत से आरोपियों के लिए फांसी की सजा की मांग कर सकती है। हालांकि, पुलिस ने अभी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

एसआईटी में शामिल अपराध जांच शाखा, डीएलएफ प्रभारी अनिल कुमार, सब-इंस्पेक्टर ब्रह्मप्रकाश सहित पूरी टीम गुरुवार दोपहर बाद चार्जशीट को तैयार करके न्यायिक परिसर स्थित जिला न्यायवादी कार्यालय पहुंच गई थी। अदालत में दाखिल करने से पहले जिला न्यायवादी चार्जशीट की छानबीन करते हैं। इस दौरान कोई कमी मिलती है तो वह जांच अधिकारी को चार्जशीट की कमी को पूरा करने का वक्त देते हैं। कमी पूरी होने के बाद चार्जशीट को अदालत में दाखिल करने पर सहमति जता देते हैं। आज सेक्टर-12 स्थित न्यायिक परिसर के जिला न्यायवादी कार्यालय में एसआईटी ने करीब चार घंटे तक चार्जशीट में रह गईं कुछ मामूली कमियों को पूरा किया। अपराध जांच शाखा, डीएलएफ की पूरी टीम चार्जशीट को कमियों को पूरा करने में जुटी हुई थी।

सीसीटीवी फुटेज और सहेली का बयान अहम: चार्जशीट में अपहरण में विफल होने पर हत्या करने का सीसीटीवी फुटेज अहम सबूत है। वहीं घटना के वक्त मौके पर मौजूद मृतक की सहेली अहम चश्मदीद है। वहीं घटनास्थल से कुछ कदमों की दूरी पर ही छात्रा के परिजन भी मौजूद थे। चश्मदीदों के बयान के साथ-साथ वैज्ञानिक सबूत भी होंगे, जिनसे आरोपियों के खिलाफ मामला साबित करने में आसानी रहेगी। सूत्रों का कहना है कि चार्जशीट करीब 600 पन्नों की हो सकती है। वहीं इसमें 57 से 60 गवाह हो सकते हैं।

Updated : 6 Nov 2020 7:01 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top