Home > राज्य > अन्य > सुरक्षा हटते ही गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या, कांग्रेस ने मान सरकार को ठहराया जिम्मेदार

सुरक्षा हटते ही गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या, कांग्रेस ने मान सरकार को ठहराया जिम्मेदार

सुरक्षा हटते ही गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या, कांग्रेस ने मान सरकार को ठहराया जिम्मेदार
X

चंडीगढ़। पंजाब के मानसा में रविवार शाम मशहूर पंजाबी लोकगायक सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हमले में सिद्धू के साथ उनके दो साथी घायल भी हुए हैं। हमलावरों की संख्या एक से अधिक थी और हमलावर घटनास्थल पर पहले से मौजूद थे जिन्होंने मूसेवाला और उनके साथियों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। पंजाब सरकार ने शुक्रवार रात ही सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा कम कर दी थी।

जानकारी के अनुसार रविवार को पंजाबी लोक गायक शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला अपने पैतृक गांव मूसा के घर में ही थे। शाम करीब साढ़े चार बजे सिद्धू मूसेवाला अपनी ठार गाड़ी में सवार होकर मानसा के लिए निकले। वह गाड़ी खुद चला रहे थे। उनका एक दोस्त गाड़ी की फ्रंट सीट तो दूसरा साथी पिछली सीट पर था। सिद्धू मूसेवाला जैसे ही अपने गांव से बाहर निकल मानसा की तरफ बढ़े और गांव जवाहर के पास पहुंचे तो सामने से हमलावरों ने फायरिंग शुरू कर दी।

सिद्धू मूसेवाला की ठार गाड़ी पर सामने से एक के बाद एक छह राउंड फायर किए गए। हमलावरों ने साइड की खिड़कियों से उनके दोस्तों पर भी गोलियां दाग दी। हमलावरों ने 15-20 राउंड फायर किए। फायरिंग करके हमलावर फरार हो गए। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया। जहां डाक्टरों ने सिद्धू मूसेवाला को मृत घोषित कर दिया।

मान सरकार ने सुरक्षा में की थी कटौती -

खास बात यह है कि राज्य की नयी भगवंत मान की सरकार ने एक दिन पहले ही मूसेवाला सहित राज्य के 424 अहम लोगों की पुलिस सुरक्षा में कटौती कर दी है। सरकार के इस कदम की पहले से ही काफी आलोचना हो रही थी। मूसेवाला की हत्या के बाद सुरक्षा में कटौती को लेकर नये सिरे से सवाल खड़े हो रहे हैं।

कांग्रेस के टिकट पर लड़ा था चुनाव -

मूसेवाल लोकप्रिय पंजाबी गायक के साथ-साथ कांग्रेस के नेता भी थी जिन्होंने हालिया पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान मानसा विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा था। हालांकि आम आदमी पार्टी उम्मीदवार विजय सिंगला ने उन्हें भारी अंतर से मात दी थी।

मान सरकार की जिम्मेदारीः कांग्रेस नेता

पंजाबी गायक और कांग्रेस उम्मीदवार मूसेवाला की हत्या को लेकर कांग्रेस की तरफ से ट्वीट कर शोक संतप्त परिवार व उनके प्रशंसकों के प्रति संवेदना जताई है।कांग्रेस नेता डॉ. राजकुमार वेरका ने इस हत्या के लिए भगवंत मान और आम आदमी पार्टी को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि सरकार दुश्मनी में लोगों की सुरक्षा वापस ले रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब में कानून-व्यवस्था का जनाजा निकल गया है।

Updated : 29 May 2022 2:42 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top