Home > राज्य > अन्य > टीएमसी के दिग्गज नेता शुभेंदु ने दिया इस्तीफा, भाजपा में शामिल होने की अटकलें

टीएमसी के दिग्गज नेता शुभेंदु ने दिया इस्तीफा, भाजपा में शामिल होने की अटकलें

टीएमसी के दिग्गज नेता शुभेंदु ने दिया इस्तीफा, भाजपा में शामिल होने की अटकलें
X

कोलकाता। विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में ममता सरकार और तृणमूल कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। पश्चिम बंगाल और टीएमसी के दिग्गज नेता शुभेंदु अधिकारी ने आज विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। आज शाम चार बजे विधानसभा पहुंचकर अपना इस्तीफा सौंपा। वह आज काफी नाटकीय तरीके से विधानसभा पहुंचे। आम तौर पर वह जिस गाड़ी का उपयोग करते हैं, उसके स्थान पर दूसरी गाड़ी में अचानक विधानसभा के गेट पर पहुंचे। उस गाड़ी के शीशे चढ़े थे। उनके साथ पुरुलिया से कांग्रेस के विधायक संदीप मुखर्जी भी थे। बताया गया कि उस समय विधानसभा अध्यक्ष विमान बनर्जी उपस्थित नहीं थे। शुभेंदु विधानसभा के रिसीविंग सेक्शन में गए और अपना इस्तीफा जमा कर दिया।

शुभेंदु अधिकारी ने बताया है कि उन्होंने ईमेल के जरिए भी विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा भेज दिया है। इस बारे में जब प्रतिक्रिया के लिए अध्यक्ष विमान बनर्जी से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि जिस तरह से शुभेंदु ने अपना इस्तीफा सौंपा है, वह वैैध नहीं है। उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि फिलहाल शुभेंदु अधिकारी का इस्तीफा स्वीकृत नहीं होगा। क्योंकि उन्होंने विधानसभा सचिव को इस्तीफा दिया है, जो संवैधानिक तौर पर सही नहीं है। उन्होंने यह भी बताया कि वह विधानसभा के नियमों का अवलोकन करेंगे और इस बारे में निर्णय लेकर आधिकारिक तौर पर मीडिया को भी बताएंगे।

भाजपा में होंगे शामिल -

बताया जा रहा है शुभेंदु कल 17 दिसम्बर को दिल्ली जा रहे हैं, जहां वह 18 दिसम्बर को भाजपा के राष्ट्रीय मुख्यालय पहुंचकर कर भाजपा की सदस्यता ले सकते है। इसके बाद वे 19 दिसम्बर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ मेदिनीपुर की जनसभा जा सकते हैं। मंगलवार को भाजपा के केंद्रीय प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय से फोन पर वार्ता होने के बाद ही यह स्पष्ट हो गया था कि शुभेंदु जल्द ही तृणमूल छोड़कर भाजपा में जाने वाले हैं।


Updated : 12 Oct 2021 11:07 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top