Home > राज्य > अन्य > महाराष्ट्र में 4 अक्टूबर से खुलेंगे स्कूल और कॉलेज, मुख्यमंत्री ने दी मंजूरी

महाराष्ट्र में 4 अक्टूबर से खुलेंगे स्कूल और कॉलेज, मुख्यमंत्री ने दी मंजूरी

महाराष्ट्र में 4 अक्टूबर से खुलेंगे स्कूल और कॉलेज, मुख्यमंत्री ने दी मंजूरी
X

मुंबई। महाराष्ट्र में स्कूल और कॉलेज 4 अक्टूबर से खुलेंगे। इस दौरान कोरोना से बचाव के नियमों का कड़ाई से पालन करना होगा। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को इससे जुड़े प्रस्ताव को मंजूरी दी। ग्रामीण क्षेत्रों में कक्षा 5 से 12वीं तक और शहरी क्षेत्रों में कक्षा 8 से 12वीं तक के स्कूल और कॉलेज खोलने का निर्णय लिया गया है।

मुख्यमंत्री ठाकरे ने विद्यालयों के प्रबंधन को कोरोना नियमावली का सख्ती से पालन करने की हिदायत दी है। शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में कक्षा 5 से 12वीं और शहरी क्षेत्रों में कक्षा 8 से 12वीं तक की कक्षाओं को शुरू करने की अनुमति दी गई है। गायकवाड़ ने मुख्यमंत्री ठाकरे के साथ स्कूल खोले जाने संबंधी प्रस्ताव पर विस्तृत चर्चा की। उन्होंने कोविड-19 टास्क फोर्स के सदस्यों से भी चर्चा की। इसके बाद प्रस्ताव को मंजूरी दी।

गायकवाड़ ने बताया कि राज्य में स्कूल शुरू करने की मांग कई संगठनों ने की थी। इसी मांग के अनुसार शिक्षा विभाग ने राज्य में स्कूल शुरू करने का प्रस्ताव बनाया था। उन्होंने बताया कि सभी स्कूलों को साफ-सफाई करने, दो गज की दूरी का पालन करने, शिक्षक एवं अन्य कर्मचारियों का टीकाकरण पूरा करने का भी निर्देश दिया गया है।

Updated : 12 Oct 2021 10:31 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top