Home > राज्य > अन्य > केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने राज्यसभा के लिए भरा नामांकन

केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने राज्यसभा के लिए भरा नामांकन

केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने राज्यसभा के लिए भरा नामांकन
X

गुवाहाटी। केंद्रीय मंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने मंगलवार को असम में राज्यसभा उपचुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। सोनोवाल ने असम विधानसभा सचिवालय में मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भवेश कलिता, कृषि मंत्री व अगप के अध्यक्ष अतुल बोरा, हथकरघा मंत्री उर्खाओ गौरा ब्रह्म और जल संसाधन मंत्री पीयूष हजारिका की मौजूदगी में नामांकन पत्र दाखिल किया।

केंद्रीय मंत्री सोनोवाल के नामांकन पत्र दाखिल करने के समय बीटीसी प्रमुख और यूपीपीएल अध्यक्ष प्रमोद बोरो, राज्यसभा सदस्य भुवनेश्वर कलिता भी मौजूद थे। केंद्रीय जहाजरानी, बंदरगाह, जल परिवहन और आयुष मंत्री सोनोवाल माजुली विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गये थे। हालांकि, उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है।

सोनोवाल फिलहाल केंद्रीय मंत्री के रूप में कार्य कर रहे हैं, ऐसे में उनका राज्यसभा के लिए चुना आवश्यक है। असम में राज्यसभा उपचुनाव चार अक्टूबर को होगा। माना जा रहा है कि विपक्षी पार्टियां राज्यसभा के एकमात्र सीट के लिए हो रहे चुनाव में अपना उम्मीदवार नहीं उतारेंगी। ऐसे में सोनोवाल का निर्विरोध चुना जाना तय है। भाजपा सदस्य बिश्वजीत दैमारी के राज्यसभा से इस्तीफा देने के बाद असम में राज्यसभा उपचुनाव कराया जा रहा है। बिश्वजीत दैमारी विधासनभा चुनाव में विधायक चुने गये थे। इसके चलते उन्होंने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था।

Updated : 12 Oct 2021 10:31 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top