Home > राज्य > अन्य > ईडी के नोटिस के बाद बौखलाएं संजय राउत, कहा - ना देश छोडूंगा, ना भाजपा में जाऊंगा

ईडी के नोटिस के बाद बौखलाएं संजय राउत, कहा - ना देश छोडूंगा, ना भाजपा में जाऊंगा

राउत की पत्नी से ईडी आज करेगी पूछताछ

ईडी के नोटिस के बाद बौखलाएं संजय राउत, कहा - ना देश छोडूंगा, ना भाजपा में जाऊंगा
X

मुंबई। शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत ने कहा कि उनकी पत्नी वर्षा ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से 5 जनवरी 2021 तक का समय मांगा था। ईडी की नोटिस के बारे में उनके पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है और उनका परिवार ईडी की नोटिस का जवाब देगा। संजय राऊत की पत्नी वर्षा राऊत को आज ईडी दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

संजय राऊत ने आज पत्रकारों को बताया कि उनकी पत्नी के नाम पर ईडी ने नोटिस भेजा है लेकिन उन्होंने अभी तक नोटिस नहीं देखा है। उन्होंने कहा कि नोटिस सरकारी संस्था ने भेजा है, इसलिए वे सरकारी संस्था से आए कागज का सम्मान करते हैं। राऊत ने कहा कि वे मध्यमवर्गीय परिवार से हैं और उन्हें कानून में पूरा विश्वास है। उन्होंने कहा कि ईडी की नोटिस के बाद बहुत से लोग देश छोड़ देते हैं अथवा भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो जाते हैं। इस तरह के बहुत से उदाहरण महाराष्ट्र व आंध्रप्रदेश में देखे गए हैं।

ना देश छोडूंगा, ना भाजपा में जाऊंगा -

संजय राऊत ने बताया कि जिस प्रकरण की चर्चा नोटिस आने के बाद की जा रही है, उस रकम का ब्योरा उन्होंने राज्य सभा का नामांकन करते समय चुनाव आयोग को दिया है। इसलिए इसमें छिपाने के लिए कुछ नहीं है। इसकी जानकारी ईडी को भी दी जाएगी। ईडी की नोटिस की वजह से वह न तो देश छोड़ेंगे और ना ही भाजपा में शामिल होंगे। राऊत ने भाजपा का नाम लिए बिना यह भी कहा कि उन्हें कोई भी धमकाने, डराने का प्रयास न करें, वे डरने वाले नहीं है। राऊत ने कहा कि यह नोटिस भाजपा की ओर से दी गई है जिससे यह नोटिस ही पूरी तरह राजनीतिक है और इसका जवाब राजनीतिक तरीके से भी दिया जाएगा।

ईडी ने 55 लाख के लिए भेजा नोटिस -

उल्लेखनीय है कि संजय राऊत की पत्नी वर्षा राऊत के बैंक खाते में पंजाब एंड महाराष्ट्र कोआपरेटिव (पीएमसी) बैंक घोटाले के आरोपित प्रवीण राऊत के बैंक खाते से 55 लाख रुपये ट्रांसफर किया गया है। इसी मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने संजय राऊत की पत्नी वर्षा राऊत को रविवार को नोटिस जारी किया था और आज ईडी दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया है।

Updated : 12 Oct 2021 11:06 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top