Home > राज्य > अन्य > समीर वानखेड़े पर रंगदारी वसूलने का आरोप, NCB अधिकारी करेंगे जांच

समीर वानखेड़े पर रंगदारी वसूलने का आरोप, NCB अधिकारी करेंगे जांच

समीर वानखेड़े पर रंगदारी वसूलने का आरोप, NCB अधिकारी करेंगे जांच
X

मुंबई।नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े सहित 6 लोगों के विरुद्ध वकील कनिष्ठ जयंत ने आर्यन खान के अपहरण और उससे रंगदारी वसूलने मामला दर्ज करने की मांग की है। वकील कनिष्ठ जयंत ने इस संदर्भ में मुंबई के एम.आर.ए. मार्ग पुलिस स्टेशन, येलोगेट पुलिस स्टेशन सहित मुंबई पुलिस आयुक्त हेमंत नगराले को भी शिकायत पत्र दिया है। इस मामले में मुंबई पुलिस की ओर से किसी भी तरह प्रतिक्रिया नहीं दी गई है।

वकील कनिष्ठ जयंत ने सोमवार को मुंबई में पत्रकारों को बताया कि क्रूज ड्रग पार्टी मामले के गवाह प्रभाकर साईल ने कल वीडियो जारी कर समीर वानखेड़े, किरन गोसावी पर आर्यन खान की गिरफ्तारी से पहले सौदेबाजी करने का आरोप लगाया है। साथ ही इस मामले में किसको कितनी रकम मिलनी है, इसका भी वीडियो में उल्लेख किया है। प्रभाकर साईल ने उसी दिन 50 लाख रुपये रंगदारी वसूलने और उसमें से 38 लाख रुपये सैम डिसोजा को देने व बाकी की रकम समीर वानखेड़े तक पहुंचने का भी उल्लेख किया है। इससे साफ हो जाता है कि समीर वानखेड़े रंगदारी का रैकेट पिछले एक साल से चला रहे हैं।

ज्ञानेश्वर करेंगे जांच -

वहीँ नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के डिप्टी डायरेक्टर जनरल ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया है कि क्रूज ड्रग पार्टी मामले के गवाह के आरोपों के आधार पर एनसीबी मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की विभागीय जांच की जाएगी। इस जांच का जिम्मेदारी मुख्य दक्षता अधिकारी के नाते वह खुद करेंगे।ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया कि मुंबई एनसीबी आफिस से समीर वानखेड़े पर लगे आरोपों की विस्तृत जानकारी दिल्ली एनसीबी हेड आफिस को भेजी गई है। इसी वजह से एनसीबी हेड आफिस ने समीर वानखेडे की विभागीय जांच करने का निर्णय लिया है। समीर वानखेड़े को इसी जांच के लिए आज शाम तक दिल्ली तलब किया गया है।

ये है मामला -

उल्लेखनीय है कि क्रूज ड्रग पार्टी मामले के गवाह प्रभाकर साली ने समीर वानखेड़े पर आर्यन खान की गिरफ्तारी टालने के लिए सौदेबाजी का आरोप लगाया है। साथ ही प्रभाकर साली ने समीर वानखेड़े पर कागजों पर जबरन हस्ताक्षर करवाने का भी आरोप लगाया है। इसी आरोप लेकर समीर वानखेड़े की विभागीय जांच का निर्णय लिया गया है। एनसीबी के डायरेक्टर जनरल सत्य नारायण प्रधान खुद समीर वानखेड़े से चर्चा करने वाले हैं।

Updated : 26 Oct 2021 8:42 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top