Home > राज्य > अन्य > गोवा में प्रमोद सावंत ही रहेंगे मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक में लगी मुहर

गोवा में प्रमोद सावंत ही रहेंगे मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक में लगी मुहर

गोवा में प्रमोद सावंत ही रहेंगे मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक में लगी मुहर
X

पणजी। भारतीय जनता पार्टी ने उत्तराखंड के बाद गोवा में भी पिछली सरकार को ही बरकरार रखा है। पणजी में आज सोमवार को हुई भाजपा विधायक दल की बैठक में प्रमोद सावंत को ही दोबारा मुख्यमंत्री चुना गया। बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर मौजूद रहे। उन्होंने बताया की विश्वजीत राणे ने सावंत का नाम प्रस्तावित किया था। इस पर सभी ने सहमति जता दी।

मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद प्रमोद सावंत ने कहा "मैं प्रधानमंत्री मोदी, पार्टी के अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के नेता का बहुत आभार व्यक्त करता हूं क्योंकि उन्होंने एक बार फिर से मुझे राज्य के बीजेपी विधायक दल का नेता और मुख्यमंत्री बनने का मौका दिया। मैं राज्य में बुनियादी ढांचे और मानव विकास के लिए काम करूंगा। गोवा में प्रधानमंत्री मोदी के विजन को आगे बढ़ाया जाएगा। हम आज शाम गोवा के राज्यपाल पी. एस. श्रीधरन पिल्लई से मिलेंगे, जहां शपथ ग्रहण समारोह के बारे में निर्णय लिया जाएगा।"

बता दें की भाजपा ने विधानसभा चुनाव में 20 सीटें जीती हैं, जोकि बहुमत से सिर्फ एक कम है। भाजपा एमजीपी के दो विधायकों और तीन निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सरकार बनाने जा रही है। मुख्यमंत्री का चयन होने के बाद भाजपा नेताओं ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल पी एस श्रीधरन पिल्लई के सामने नई सरकार बनाने का दावा पेश किया।


Updated : 23 March 2022 8:03 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top