Home > राज्य > अन्य > बाबा केदारनाथ के दर पर दीपावली मनाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, तैयारियां शुरू

बाबा केदारनाथ के दर पर दीपावली मनाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, तैयारियां शुरू

बाबा केदारनाथ के दर पर दीपावली मनाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, तैयारियां शुरू
X

File Photo

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पांच नवंबर को केदारनाथ आएंगे। इस दौरान वह बाबा केदार के दर्शन के साथ ही केदारनाथ में द्वितीय चरण के पुनर्निर्माण का शिलान्यास कर सकते हैं। प्रधानमंत्री का माहभर में उत्तराखंड का यह दूसरा दौरा होगा। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने प्रधानमंत्री के पांच नवंबर के प्रस्तावित केदारनाथ दौरे की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि पहले प्रधानमंत्री की जनसभा का कार्यक्रम भी निर्धारित किया जा रहा था। चार नवंबर को दीपावली होने के चलते यह संभव नहीं हो पा रहा है।

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री इस दौरान केदारनाथ में आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का लोकार्पण करने के साथ ही द्वितीय चरण के पुनर्निर्माण का शिलान्यास कर सकते हैं। शंकराचार्य की प्रतिमा का कार्य अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में पूरा होने की उम्मीद है। प्रधानमंत्री एम्स ऋषिकेश में सात अक्टूबर को आक्सीजन प्लांट के लोकार्पण के मौके पर आए थे तो माना जा रहा था कि वह केदारनाथ भी जाएंगे, लेकिन उनका वहां का कार्यक्रम नहीं बन पाया।

वहीं केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह 29 एवं 30 अक्टूबर को उत्तराखंड प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वह सहकारिता विभाग की मुख्यमंत्री घसियारी कल्याण योजना की लांचिंग भी करेंगे। इसे लेकर सहकारिता विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।सूत्रों के अनुसार दो दिवसीय प्रवास के दौरान वह एक दिन हरिद्वार अथवा ऋषिकेश में निजी दौरे पर रहेंगे। एक दिन सरकारी आयोजन में रहकर अगले दिन चुनाव को ध्यान में रखते हुए संगठन को धार देंगे।

Updated : 2021-10-19T13:38:46+05:30
Tags:    

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top