Home > राज्य > अन्य > पिनरई विजयन दूसरी बार बने केरल के मुख्यमंत्री, दामाद रियाज को कैबिनेट में दी जगह

पिनरई विजयन दूसरी बार बने केरल के मुख्यमंत्री, दामाद रियाज को कैबिनेट में दी जगह

पिनरई विजयन दूसरी बार बने केरल के मुख्यमंत्री, दामाद रियाज को कैबिनेट में दी जगह
X

कोच्चि। पिनाराई विजयन ने लगातार दूसरी बार केरल के मुख्यमंत्री पद की आज शपथ ली। राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने उन्हें शपथ दिलाई। विजयन के अलावा 20 अन्य लोगों ने भी मंत्री पद की शपथ ली। इनमें तीन महिलाएं भी शामिल हैं। मुख्यमंत्री के दामाद को भी मंत्रिमंडल में जगह मिल गई है।

केरल हाई कोर्ट के दिशा निर्देश के अनुसार तिरुवनंतपुरम के केंद्रीय स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया। समारोह में के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) के विधायक दल के नेता पिनाराई विजयन को राज्य के मुख्यमंत्री पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। 76 वर्षीय विजयन ने अपने मंत्रिमंडल में 20 अन्य लोगों को भी शामिल किया है।

नए चेहरों को मंत्रीमण्डल में दी जगह -

कोरोना संकट के नाम पर कांग्रेस नीत यूडीएफ के नेताओं ने समारोह में शिरकत नहीं की। राज्य में एलडीएफ और यूडीएफ के बारी-बारी से सरकार बनने का क्रम इस बार टूट गया। पिनराई विजयन के नेतृत्व में एलडीएफ ने लगातार चुनाव में जीत दर्ज कर सरकार का गठन किया है। 21 सदस्यीय मंत्रिमंडल में अधिकतर नए चेहरे हैं और इनमें तीन महिलाएं भी शामिल हैं। मंत्रिमंडल में पुराने चेहरों में केवल जेडीएस नेता के. कृष्णनकुट्टी तथा एनसीपी नेता एके शशींद्रन को शामिल किया गया है, जो पिछली सरकार में क्रमश: जल संसाधन मंत्री और परिवहन मंत्री थे।मुख्यमंत्री विजयन ने अपने कैबिनेट में अपने दामाद मोहम्मद रियाज को भी जगह दी है। इस बार केरल की पिछली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहीं केके शैलजा को कैबिनेट में शामिल नहीं किया गया।

Updated : 2021-10-12T16:11:42+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top