Home > राज्य > अन्य > अब लॉकडाउन बढ़ाने वाला 9वां राज्य बना तमिलनाडु

अब लॉकडाउन बढ़ाने वाला 9वां राज्य बना तमिलनाडु

अब लॉकडाउन बढ़ाने वाला 9वां राज्य बना तमिलनाडु
X

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन का आज 20वां दिन है। देशव्यापी लॉकडाउन आगे बढ़ेगा या नहीं यह मंगलवार को साफ हो जाएगा। लेकिन इससे पहले कुछ राज्य ऐसे हैं जिन्होंने पहले ही लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का ऐलान कर चुके हैं। कुल ऐसे आठ राज हैं जो कि 21 दिनों का देशव्यापी लॉकडाउन खत्म होने और केंद्र सरकार के ऐलान से पहले अपने यहां लॉकडाउन को आगे बढ़ाया है।

इन आठ राज्यों में तमिलनाडु, महाराष्ट्र, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, ओडिशा, पंजाब, उत्तराखंड और राजस्थान शामिल हैं। एक दो को छोड़ दें तो बाकी राज्यों में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में रोजाना वृद्धि भी देखने को मिल रही है। बता दें कि इस समय कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मरीज महाराष्ट्र में हैं। ऐसे में महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने भी अपने यहां लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाने का फैसला किया है। इन राज्यों में मरीजों की संख्या और मौत के आंकड़े नीचे दिए गए हैं।

बता दें कि देश में इस समय कोरोना वायरस के 7987 एक्टिव मरीज हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक 856 मरीज ठीक हो चुके हैं या फिर उनको छुट्टी दे दी गइ हैं। इसके अलावा देश में कोरोना वायरस से अब तक 308 लोगों की जान जा चुकी है।

Updated : 13 April 2020 1:18 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top