Home > राज्य > अन्य > अब महाराष्ट्र भी 30 अप्रैल तक लॉक

अब महाराष्ट्र भी 30 अप्रैल तक लॉक

पीएम मोदी करेंगे ऑल इंडिया का फैसला

अब महाराष्ट्र भी 30 अप्रैल तक लॉक
X

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के खिलाफ रणनीति बनाने और लॉकडाउन पर विचार करने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। बैठक में पीएम मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना वायरस से लड़ने के लिए राज्य की तैयारी और लॉकडाउन पर चर्चा की। इस बैठक के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि 30 अप्रैल तक महाराष्ट्र में लॉकडाउन जारी रहेगा। राज्य इस कठिन समय में भी देश को रास्ता दिखाएगा। बता दें कि इससे पहले ओडिशा, पंजाब, राजस्थान में भी लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है।

बता दें कि बैठक की शुरुआत में ही प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि वो चौबीसों घंटे आप सभी के लिये उपलब्ध हैं। बैठक में स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से एक प्रेजेंटेशन भी दिया गया। प्रधानमंत्री के साथ राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक सुबह 11 बजे शुरू हुई । ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि केंद्र सरकार कुछ छूट के साथ देशव्यापी लॉकडाउन को बढ़ा सकती है। पंजाब और ओडिशा ने पहले ही 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का फैसला किया है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई बैठक के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत में सुझाव दिया कि देशभर में लागू किए गए लॉकडाउन की अवधि 30 अप्रैल तक बढ़ाई जानी चाहिए। सूत्रों ने बताया कि केजरीवाल का मानना है कि 14 अप्रैल तक के लिए लागू 21 दिवसीय बंद की अवधि केवल दिल्ली ही नहीं बल्कि पूरे देश में बढ़ाई जानी चाहिए। सूत्रों ने बताया कि केजरीवाल ने प्रधानमंत्री के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत में कहा कि केवल दिल्ली में बंद की अवधि बढ़ाने से कोई फायदा नहीं होगा।

गौरतलब है कि चीन से फैले कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में तबाही मची है। भारत में लगातार कोरोना वायरस के संक्रमण का मामला बढ़ता ही जा रहा है। देश में पिछले 24 घंटे में 1035 मामले सामने आने के बाद कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 7,447 हो गई है। वहीं, पिछले 24 घंटे में कोरोना से 40 लोगों की मौत हुई है, जिससे कोविड-19 महामारी मरने वालों का आंकड़ा 239 पहुंच गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना वायरस के कुल 7,447 मामलों में से 6565 एक्टिव केस हैं। इसके अलावा, 642 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के सुबह 8 बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना वायरस से सर्वाधिक 110 लोगों की मौत महाराष्ट्र में हुई। यहां अब इस महामारी से पीड़ितों की संख्या 1872 हो गई है।

Updated : 11 April 2020 1:56 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top