Home > राज्य > अन्य > नवजोत सिंह सिद्धू का विवादित बयान, कहा - "जो बेअदबी करे उसे फांसी पर लटका दो"

नवजोत सिंह सिद्धू का विवादित बयान, कहा - "जो बेअदबी करे उसे फांसी पर लटका दो"

नवजोत सिंह सिद्धू का विवादित बयान, कहा - जो बेअदबी करे उसे फांसी पर लटका दो
X

चंडीगढ़। पंजाब के अमृतसर के स्वर्ण मंदिर (Golden temple) में 'बेअदबी' की घटना सामने आने के बाद से तनाव की स्थिति है। इसी बीच कांग्रेस नेता और प्रदेशाध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू का एक विवादित बयान सामने आया है। उन्होंने एक जनसभा में बेअदबी करने वालों के लिए मौत की सजा की वकालत की।

नवजोत सिंह ने कहा की बेअदबी कहीं हो, चाहे कुरान शरीफ की हो, चाहे भागवद गीता की हो, चाहे श्री गुरू ग्रंथ साहिब की हो. बेअदबी करने वालों को लोगों के सामने लाकर फांसी लगा देनी चाहिए. उन्हें इस संविधान की सबसे बड़ी सजा देनी चाहिए. ये गलती नहीं होती, ये एक कौम को डुबाने की साजिश है. उन्होंने कहा कि अगर कोई हमारी एकता को भंग करेगा तो मुंह की खाएगा. जो पंजाबियों से टकराएगा चूर-चूर हो जाएगा. नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब के मलेरकोटला में रैली को संबोधित करने के दौरान ये बात कही।

बता दें की हाल ही में स्वर्ण मंदिर अमृतसर में एक युवक ने पवित्र स्थान पर पहुंचकर गुरु ग्रन्थ साहिब से बेअदबी करने की कोशिश की थी। जिसे मौके पर बैठे संगत के लोगों ने पकड़ लिया था। बाद में भीड़ ने पीट-पीटकर उस युवक की हत्या कर दी। ऐसा ही एक अन्य मामला कपूरथला में सामने आया था। यहां भी बेअदबी के आरोप में एक युवक की भीड़ ने बेरहमी से हत्या कर दी थी।

Updated : 21 Dec 2021 8:11 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top