Home > राज्य > अन्य > राजस्‍थान में एमएलए की कथित खरीद-फरोख्त केस : गिरफ्तार आरोपित संजय जैन 4 दिन की पुलिस रिमांंड

राजस्‍थान में एमएलए की कथित खरीद-फरोख्त केस : गिरफ्तार आरोपित संजय जैन 4 दिन की पुलिस रिमांंड

राजस्‍थान में एमएलए की कथित खरीद-फरोख्त केस : गिरफ्तार आरोपित संजय जैन 4 दिन की पुलिस रिमांंड
X

जयपुर। राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार को गिराने के कथित षड्यंत्र में शामिल आरोपित संजय जैन को स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) द्वारा शुक्रवार देर रात गिरफ्तार करने के बाद शनिवार दोपहर मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट द्वितीय (सीएमएम-दो) के न्यायाधीश डीआर मीणा के सामने पेश किया गया। जहां आरोपित से विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में पूछताछ के लिए एसओजी ने सात दिन के पुलिस रिमांड की मांग की। कोर्ट ने आरोपित को पूछताछ के लिए 4 दिन का पुलिस रिमांड सौपा। इसके अलावा स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की टीम आरोपित संजय जैन तथा इस मामले में पूर्व में गिरफ्तार भरत मालानी और अशोक सिंह चौहान के कनेक्शन भी खंगालने में जुटी है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आंतकवादी निरोधक दस्ता (एटीएस) व एसओजी अशोक कुमार राठौड़ ने बताया कि विधायकों की कथित खरीद-फरोख्त मामले में शुक्रवार देर रात गिरफ्तार किए गए आरोपित संजय जैन उर्फ संजय बरडिया को शनिवार को कोर्ट में पेश किया था, जहां पूछताछ के लिए कोर्ट ने चार दिन के पुलिस रिमांड दिया है। अब स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप टीम संजय जैन की कॉल डिटेल खंगाली जाएगी। जिससे उसके संपर्कों के बारे में जानकारी जुटाई जा सके। इसके साथ ही आरोपित संजय जैन से जानकारी जुटाई जाएगी कि वो विधायकों से कब-कब संपर्क में रहा। गजेंद्र सिंह कौन है। भंवरलाल से कभी संपर्क में रहा या बात हुई है। पहली बार कब मिला और अगर विधायकों से फोन पर बात हुई तो कितनी देर हुई। इसके साथ राज्यसभा चुनाव के दौरान की गई गतिविधियों के बारे मे भी पूछताछ की जाएगी।

राजस्थान में खरीद फरोख्त से संबंधित वायरल हुए ऑडियो के मामले में एसओजी ने संजय जैन उर्फ संजय बरडिया निवासी मूलत लूूणकरणसर जिला बीकानेर हाल शास्त्रीनगर को 24 घंटे की पूछताछ के बाद शुक्रवार देर रात गिरफ्तार किया था। स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप अधिकारियों ने बताया कि आरोपित संजय जैन का भाजपा व कांग्रेस के कई नेताओं से संपर्क रहा है। होटल व्यवसाय से जुड़े होने के कारण कई आईपीएस और आईएएस से अच्छे संबंध रहे है। राजनीतिक पार्टी में पूर्व पदाधिकारी रहने वाले संजय जैन का आडत, होटल व अन्य कई बड़े कारोबार है, जिसने विदेशा में अपना काम फैला रखा है। इससे पहले विधायकों की खरीद फरोख्त के मामले में अशोक सिंह और भरत मालानी को गिरफ्तार किया गया था।

Updated : 18 July 2020 2:57 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top