Home > राज्य > अन्य > मणिपुर में उग्रवादियों ने घात लगाकर सुरक्षाबलों पर हमला किया, एक अधिकारी की मौत

मणिपुर में उग्रवादियों ने घात लगाकर सुरक्षाबलों पर हमला किया, एक अधिकारी की मौत

मणिपुर में उग्रवादियों ने घात लगाकर सुरक्षाबलों पर हमला किया, एक अधिकारी की मौत
X

इंफाल। मणिपुर के मोरेह में अज्ञात हमलावरों ने बुधवार को सशस्त्र सीमा बल की टीम पर घात लगाकर हमला किया जिसमें सीडीओ कर्मी की मौत हो गई। सुरक्षा बलों और हमलावरों के बीच हुई गोलीबारी के कारण स्थिति तनावपूर्ण है।

जानकारी के अनुसार सशस्त्र हमलावरों ने मोरेह के इमा कोंडोंग लैरेम्बी देवी मंदिर के पास सोते समय आईआरबी कर्मियों पर आज तड़के हमला किया। हमले में सीडीओ कर्मी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया। जानकारी के मुताबिक चिकिम गांव की पहाड़ी की चोटी से हथियारबंद हमलावरों ने इमा कोंडोंग लैरेम्बी देवी मंदिर के पास मौजूद सुरक्षाबल कर्मियों पर रॉकेट चालित ग्रेनेड (आरपीजी) से हमला किया।

उपद्रवियों ने जमकर गोलीबारी की -

हमले के दौरान उपद्रवियों ने जमकर गोलीबारी की। इधर, असम राइफल्स के जवान आईआरबी पोस्ट से सिर्फ 20 मीटर की दूरी पर थे। उन्होंने अपने बुलेट प्रूफ वाहनों का उपयोग करके आईआरबी पोस्ट को कवर किया और जवाबी कार्रवाई करके आईआरबी कर्मियों की रक्षा की। इमा कोंडोंग लैरेम्बी आईआरबी पोस्ट पर घात लगाकर किये गये हमले के बाद हथियारबंद बदमाशों ने लगभग सुबह 5 बजे एसबीआई बैंक बिल्डिंग देखुनई रिज़ॉर्ट में तैनात सुरक्षाबलों पर फिर से घात लगाकर हमला किया, जहां नंबर 7 कैनन वेंग विशेष कमांडो के अधीक्षक मोरेह वार्ड से रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (आरपीजी) का उपयोग करके आश्रय ले रहे थे।

आईआरबी का जवान घायल

हमले में आईआरबी का जवान घायल हो गया। उन्हें इलाज के लिए केएलपी स्थित असम राइफल्स के मेडिकल कक्ष में ले जाया गया है। भारत-म्यांमार सीमावर्ती शहर मोरेह में सशस्त्र बदमाशों और असम राइफल्स, गोरखा रेजिमेंट, बीएसएफ, स्पेशल कमांडो, मोरेह कमांडो, 5वीं और 6वीं आईआरबी और 8वीं मणिपुर राइफल्स (एमआर) सहित सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम के बीच अभी भी भारी क्रॉस फायरिंग की खबरें हैं। पूरे इलाके को सुरक्षा बलों ने घेर रखा है। हमलावरों को पकड़ने की कोशिश जारी है।

Updated : 17 Jan 2024 11:05 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top