Top
Home > राज्य > अन्य > लॉकडाउन के बीच ममता सरकार का ऐलान, ग्रीन जोन में फैक्ट्री, चाय-पान की दुकानें खुलेंगी

लॉकडाउन के बीच ममता सरकार का ऐलान, ग्रीन जोन में फैक्ट्री, चाय-पान की दुकानें खुलेंगी

लॉकडाउन के बीच ममता सरकार का ऐलान, ग्रीन जोन में फैक्ट्री, चाय-पान की दुकानें खुलेंगी
X

नई दिल्ली। कोरोना संकट और देशव्यापी बंद के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लॉकडाउन में राहत देने की घोषणा की हैं। ममता बनर्जी ने कहा कि विशेष रूप से राज्य के ग्रीन जोन में छोटी, दुकाने, कारखानें और निर्माण गतिविधिया शुरू हो सकती हैं। ममता बनर्जी ने कहा है कि हमने कुछ निर्णय लिए हैं जो सोमवार से लागू हो जाएंगे, यदि सब कुछ ठीक रहा तो। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऑरेंज और ग्रीन जोन में लॉकडाउन से ढील दी जाएगी जबकि जो इलाके सील हैं वहां प्रतिबंध पहले की ही तरह रहेगा।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हम कोरोना लॉकडाउन पर केंद्र से स्पष्ट निर्देश चाहते हैं। मैं सभी से अनुरोध करती हूं कि कृपया लोग घर के अंदर रहें। उन्होंने कहा कि हमारे विशेषज्ञों का मानना है कि कोरोना वायरस प्रतिबंध मई के अंत तक जारी रहने चाहिए।

नए दिशानिर्देशों के अनुसार, स्टेशनरी की दुकानों, रंग की दुकानों, इलेक्ट्रॉनिक्स, हार्डवेयर, मोबाइल, कपड़े धोने, चाय और पान की दुकानों जैसी दुकानों को 1 मई से राज्य के ग्रीन जोन में खोलने की अनुमति दी जाएगी।

हालांकि, ममता बनर्जी ने चेतावनी दी चाय की दुकानें खुलने के बाद लोगों को वहां इकट्ठा होने की अनुमति नहीं होगी। छोटी दुकानों, कारखानों और निर्माण गतिविधियों के अलावा ग्रीन जोन में काम फिर से शुरू करने की अनुमति दी जाएगी, बशर्ते सभी स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन किया जाए।

Updated : 29 April 2020 1:31 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top