Top
Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी को लगा बड़ा झटका, शुभेंदु अधिकारी ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी को लगा बड़ा झटका, शुभेंदु अधिकारी ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी को लगा बड़ा झटका, शुभेंदु अधिकारी ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा
X

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सियासी हलचल तेज हो गई है। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ही शुभेंदु अधिकारी पश्चिम बंगाल सरकार में अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे चुके हैं। इससे टीएमसी से उनकी बगावत की अटकलों को मजबूती मिली है। इससे एक दिन पहले ही उन्होंने हुगली रिवर ब्रिज कमीशन चेयरमैन पद से इस्तीफा दिया था। हालांकि, अभी तक उन्होंने पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है।

शुभेंदु ने ऐसे समय पर हुगली रिवर ब्रिज कमीशन चेयरमैन पद और मंत्री पद से इस्तीफा दिया है, जब उनके पाला बदलने को लेकर अटकलें लग रही हैं। ममता बनर्जी के सबसे करीबी माने जाने वाले दिग्गज टीएमसी नेता शुभेंदु अधिकारी करीब 30 से 40 सीटों पर अच्छा प्रभाव रखते हैं।

शुभेंदु का इस्तीफा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ को भेजा गया है। धनखड़ ने शुक्रवार को ट्वीट कर बताया कि शुभेंदु का इस्तीफा पत्र उन्हें फॉरवर्ड किया गया है, इस मुद्दे पर संवैधानिक दृष्टिकोण से ध्यान दिया जाएगा।

बता दें कि पिछले दिनों कई मौकों पर शुभेंदु पार्टी के सिंबल, झंडे या बैनर के बिना पब्लिक मीटिंग्स करते देखे गए. इन गतिविधियों के बीच उनकी 'बगावत' को लेकर कई तरह की अटकलों को हवा मिली थी।

कौन हैं शुभेंदु अधिकारी?

शुभेंदु अधिकारी पूर्वी मिदनापुर जिले के एक प्रभावशाली राजनीतिक परिवार से आते हैं. उनके पिता शिशिर अधिकारी पश्चिम बंगाल की कांथी लोकसभा सीट से सांसद हैं. शुभेंदु अधिकारी के पिता 1982 से कांथी दक्षिण विधानसभा सीट से कांग्रेस से विधायक बने थे, लेकिन बाद में वे तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए और तृणमूल कांग्रेस के संस्थापक सदस्यों में से एक शुभेंदु अधिकारी हैं।

Updated : 2020-11-27T17:45:43+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top