Home > राज्य > अन्य > विधानसभा स्पीकर चुनाव : MVA ने शिवसेना के राजन सालवी को उतारा, भाजपा के राहुल नार्वेकर से मुकाबला

विधानसभा स्पीकर चुनाव : MVA ने शिवसेना के राजन सालवी को उतारा, भाजपा के राहुल नार्वेकर से मुकाबला

विधानसभा स्पीकर चुनाव : MVA ने शिवसेना के राजन सालवी को उतारा, भाजपा के राहुल नार्वेकर से मुकाबला
X

मुंबई। शिवसेना विधायक राजन सालवी ने शनिवार को विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया। इस अवसर पर कांग्रेस के बालासाहेब थोरात, अशोक चव्हाण, राकांपा के जयंत पाटिल तथा शिवसेना के सुनील प्रभू सहित महाविकास आघाड़ी गठबंधन के कई नेता मौजूद थे।

विधानसभा अध्यक्ष पद का उम्मीदवार तय करने के लिए महाविकास आघाड़ी के नेताओं ने आज मुंबई में बैठक की थी। बैठक में विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए राजन साल्वी के नाम पर सहमति बनी। इसके बाद राजन सालवी ने नामांकन दाखिल किया है। अब विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए भाजपा उम्मीदवार राहुल नार्वेकर और शिवसेना के राजन सालवी के बीच सीधी टक्कर होगी। अध्यक्ष पद का चुनाव रविवार को होगा।

भाजपा उम्मीदवार राहुल नार्वेकर राकांपा नेता एवं विधानपरिषद के सभापति रामराजे निंबालकर के दामाद हैं। राहुल नार्वेकर पहले राकांपा में थे, इसके बाद वे शिवसेना में शामिल हुए थे। वर्ष 2019 में राहुल नार्वेकर भाजपा में शामिल हुए थे और कोलाबा विधानसभा क्षेत्र से विजयी हुए। वहीं, हालिया राजनीतिक संकट में शिवसेना के कई विधायक एकनाथ शिंदे गुट में शामिल हो गए, लेकिन राजन सालवी एक वफादार सैनिक के रूप में शिवसेना में बने रहे। राजेंद्र सालवी रत्नागिरी जिले के राजापुर विधानसभा क्षेत्र से शिवसेना के विधायक हैं। वे इस क्षेत्र से लगातार तीसरी बार विधायक हैं।

Updated : 2 July 2022 10:29 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top