Home > राज्य > अन्य > महाराष्ट्र : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण कोरोना पॉजिटिव

महाराष्ट्र : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण कोरोना पॉजिटिव

महाराष्ट्र : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण कोरोना पॉजिटिव
X

मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और उद्धव ठाकरे सरकार में पब्लिक वर्क्स डिपार्टमेंट (पीडब्ल्यूडी) मंत्री अशोक चव्हाण कोरोना संक्रमित हो गए हैं। वह महाराष्ट्र सरकार में दूसरे कोरोना संक्रमित मंत्री हैं। इससे पहले एनसीपी कोटे से मंत्री जितेंद्र अहवाद संक्रमित हुए थे।

बताया जाता है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुंबई से मराठवाड़ा स्थित अपने गृह जिले की नियमित यात्रा करते थे। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि कुछ दिन पहले अशोक चव्हाण को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। पहले उन्हें होम क्वारंटाइन रखा गया था और अब नांदेड़ के अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। उनकी हालत स्थिर है।

इससे पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता और महाराष्ट्र सरकार में आवास मंत्री जितेंद्र अहवाद के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। वह मुंबई के एक अस्पताल में दो हफ्ते से अधिक समय तक भर्ती थे और अब संक्रमण मुक्त होकर घर लौट चुके हैं।

गौरतलब है कि देश में कोरोना के सबसे अधिक मरीज महाराष्ट्र में ही हैं। यहां कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 50 हजार के पार चली गई है। राज्य में अब तक 14600 लोग कोरोना मुक्त हुए हैं, जबकि 1635 लोगों की जान जा चुकी है।

रविवार को महाराष्ट्र में रिकॉर्ड 3041 नए केस मिले। पहली बार वहां 24 घंटे में 3 हजार से अधिक मरीज मिले हैं, जबकि इससे पहले लगातार सात दिनों से 2 हजार से अधिक नए संक्रमित मिल रहे थे। देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 1 लाख 38 हजार से अधिक हो गई है। 57721 लोग कोरोना मुक्त हुए हैं तो 4021 लोगों की मौत हो चुकी है।

Updated : 25 May 2020 8:33 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top