Home > राज्य > अन्य > सुशांत सिंह केस में CBI जांच में पूरा सहयोग करेगी महाराष्ट्र सरकार : शरद पवार

सुशांत सिंह केस में CBI जांच में पूरा सहयोग करेगी महाराष्ट्र सरकार : शरद पवार

सुशांत सिंह केस में CBI जांच में पूरा सहयोग करेगी महाराष्ट्र सरकार : शरद पवार
X

मुंबई। राकांपा प्रमुख शरद पवार ने कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई की जांच में महाराष्ट्र सरकार पूरा सहयोग करेगी। शरद पवार ने भरोसा दिलाया है कि महा विकास अघाडी सरकारी सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का फैसला किया है। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को उपनगर बांद्रा में उनके अपार्टमेंट में मृत मिले थे।

राकांपा प्रमुख ने ट्वीट किया, 'मुझे विश्वास है कि महाराष्ट्र सरकार सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच सीबीआई को सौंपने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करेगी और जांच में पूरा सहयोग देगी।' पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहा, 'मैं उम्मीद करता हूं कि जांच डॉ. नरेन्द्र दाभोलकर हत्या मामले की तरह ना की जाए... सीबीआई ने 2014 में इस मामले की जांच अपने हाथ में ली थी और यह अब भी पूरी नहीं हो पाई है।'

राजपूत की मौत के बाद मुम्बई पुलिस ने मामले में जांच शुरू की थी और अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती सहित 56 लोगों के बयान दर्ज किए थे। इसके बाद राजपूत के पिता के.के. सिंह की शिकायत के आधार पर बिहार पुलिस ने पटना में प्राथमिकी दर्ज की। सिंह ने चक्रवर्ती, उनके माता-पिता और भाई सहित कुछ अन्य लोगों पर सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया था। बिहार सरकार ने मामले की जांच सीबीआई से कराने का अनुरोध किया था।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के संबंध में पटना में दर्ज प्राथमिकी में जांच सीबीआई से कराने की बिहार सरकार की सिफारिश को उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को सही ठहराया। शीर्ष अदालत ने कहा कि बिहार सरकार इस मामले को जांच के लिये सीबीआई को सौंपने में सक्षम है।

Updated : 20 Aug 2020 5:52 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top