Home > राज्य > अन्य > लॉकडाउन को लेकर उद्धव सरकार ने दिए यह संकेत, पढ़े पूरी खबर

लॉकडाउन को लेकर उद्धव सरकार ने दिए यह संकेत, पढ़े पूरी खबर

महाराष्ट्र में मई के अंत तक जारी रह सकता है लॉकडाउन

लॉकडाउन को लेकर उद्धव सरकार ने दिए यह संकेत, पढ़े पूरी खबर
X

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सर्वदलीय बैठक में नेताओं से बातचीत के दौरान संकेत दिया कि राज्य के रेड जोन में मई अंत तक लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है। इसमें विशेष रूप से मुंबई और पुणे महानगरीय क्षेत्र शामिल हैं, जिनका महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में 90% योगदान है। वैसे लॉकडाउन तीन 17 मई को समाप्त होने वाला है।

इस बैठक में विपक्ष के नेताओं ने राज्य सरकार को सुझाव दिया कि कैसे स्थिति को अधिक प्रभावी ढंग से संभाला जा सकता है। बीजेपी के प्रवीण दरेकर, विधान परिषद में विपक्ष के नेता और वंचित बहुजन अघडी नेता प्रकाश अंबेडकर ने बताया कि सीएम तालाबंदी को आगे बढ़ाना चाहते हैं।

मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने कहा कि एसआरपीएफ प्लाटून को विशेष रूप से मुंबई में नियंत्रण क्षेत्रों में तैनात किया जाना चाहिए। कुछ अन्य नेताओं ने फंसे प्रवासियों और प्रशासन में समन्वय की कमी की बात कही जिसके परिणामस्वरूप शराब और स्टैंडअलोन की दुकानों के खुलने पर आदेश दिए गए थे। पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मुंबई में स्थिति गंभीर और कोविड -19 वार्ड में भर्ती मरीजों के बगल में शव पड़े है। उन्होंने कहा कि मुंबई में शराब की दुकानें खोलने का कदम सही नहीं था। रोगियों का परीक्षण किया जाना चाहिए। राज्य को औद्योगिक क्षेत्र को पुनर्जीवित करने के लिए एक राजकोषीय पैकेज की घोषणा करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था को फिर से शुरू करने की योजना पर काम किया जाना चाहिए।

लोक भारती के कपिल पाटिल ने कहा कि कम से कम एमएमआर और पीएमआर में महीने के अंत तक लॉकडाउन जारी रहने के सभी संकेत दिखे हैं। "मैंने बिस्तरों की उपलब्धता की कमी का मुद्दा उठाया। यहां तक ​​कि पुलिसकर्मियों को भी बेड मिलना मुश्किल हो रहा है। इसके अलावा, स्व-नियोजित लोगों जैसे प्लंबर और नौकरानियों को काम करने की अनुमति दी जानी चाहिए।

राज ठाकरे ने अपनी बात कहकर बैठक छोड़ दी थी। वह बैठक में एकमात्र नेता थे जिन्होंने मास्क नहीं पहना था। राज ने कहा कि राज्य को निकास योजना की घोषणा 10-15 दिन पहले ही कर देनी चाहिए ताकि लोग इस बात से अवगत हों कि क्या अनुमति है और कब से है। यह भ्रम की स्थिति से बचाएगा और ईद के दौरान भीड़ को नियंत्रित किया जाना चाहिए।

Updated : 8 May 2020 7:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top