Home > राज्य > अन्य > बंगाल में 31 अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ा

बंगाल में 31 अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ा

बंगाल में 31 अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ा
X

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में तेजी से बढ़ते जा रहे कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगामी 31 अगस्त तक लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। स्थिति की समीक्षा करने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को सचिवालय में कहा कि राज्य में लॉकडाउन 31 अगस्त तक जारी रहेगा।

मुख्यमंत्री ने मंगलवार को नवान्न में पत्रकारों से मुखातिब होकर कहा, "कल बुधवार को सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक पूर्ण लॉकडाउन होगा। शनिवार को ईद, सोमवार को राखी है इसलिए रविवार को लॉकडाउन रह्गा। इसके अलावा 2 अगस्त, 5, 8, 9, 16, 17, 23, 24, 31 को पूर्ण लॉकडाउन होगा। इस समय पूरी पाबंदी रहेगी।" अगस्त में कोरोना की स्थिति खराब हो सकती है। उस समय की अनदेखी करना सही नहीं होगा, यह कहते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, "31 जुलाई तक लॉकडाउन था। इस बार हम इसे 31 अगस्त तक बढ़ा रहे हैं। इस दौरान सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। और सप्ताह के कुछ दिनों में पूर्ण लॉकडाउन होगा। ट्रेन और प्लेन उन दिनों में नहीं चलेंगे। "

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राज्य में स्कूल और कॉलेज फिलहाल 31 अगस्त तक बंद रहेंगे। अगर अगस्त में स्थिति में सुधार होता है, तो सरकार शिक्षक दिवस से स्कूल शुरू करने का फैसला कर सकती है, यानी 5 सितंबर से। सीएम ने कहा, "हम पूजा से पहले हर दिन के अलावा एक दिन के अंतर पर स्कूल चलाने की योजना बना रहे हैं लेकिन यह सब स्थिति पर निर्भर करता है। स्थिति का परीक्षण करने के बाद अगस्त में अंतिम निर्णय किया जाएगा।

Updated : 28 July 2020 3:02 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top