Home > राज्य > अन्य > जम्मू-कश्मीर : पाकिस्तान के लिए जासूसी के आरोप में कुलजीत कुमार को सुरक्षाबलों ने कर लिया गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर : पाकिस्तान के लिए जासूसी के आरोप में कुलजीत कुमार को सुरक्षाबलों ने कर लिया गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर : पाकिस्तान के लिए जासूसी के आरोप में कुलजीत कुमार को सुरक्षाबलों ने कर लिया गिरफ्तार
X

सांबा। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में एक व्यक्ति कुलजीत कुमार को सांबा जिले से गिरफ्तार किया है। सूत्रों के मुताबिक, कुलजीत सांबा में महत्वपूर्ण स्थानों पर फोटो खिंचवाता था और 2018 से उन तस्वीरों को पाकिस्तान भेजता आ रहा था। ऐसा करने के लिए उसे कथित तौर पर सीमा पार से पैसे मिलते थे।

सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार व्यक्ति के पास से चार मोबाइल फोन जब्त किए हैं। उस फोन में कई महत्वपूर्ण स्थानों की तस्वीरें थीं। आरोपी के पास से कई सिम कार्ड भी बरामद किए गए हैं। सांबा पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया, जहां से आरोपी का रिमांड मिल गया है।

सुरक्षा एजेंसियां ​​अब यह पता लगाने की कोशिश कर रही हैं कि आरोपी पाकिस्तान के लिए जासूसी में कैसे लिप्त हो गया। पूछताछ के दौरान उससे यह भी जानने की कोशिश की जा रही है कि अभी तक कौन-कौन सी महत्वपूर्ण जानकारियां सीमा पार भेजी हैं।

गिरफ्तारी के बारे में बोलते हुए वरिष्ठ सांबा के पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) राजेश शर्मा ने कहा, "हमने सांबा पुलिस स्टेशन में शत्रु एजेंटों के अध्यादेश अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। वर्तमान में हमारी जांच चल रही है।"

Updated : 2020-10-09T11:16:45+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top