Home > राज्य > अन्य > पिनरई विजयन ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, यूक्रेन में फंसे छात्रों को लेकर की ये...मांग

पिनरई विजयन ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, यूक्रेन में फंसे छात्रों को लेकर की ये...मांग

पिनरई विजयन ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, यूक्रेन में फंसे छात्रों को लेकर की ये...मांग
X

कोच्चि। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को यूक्रेन में रूस की सैन्य कार्रवाई के मद्देनजर वहां रह रहे भारतीय छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित किए जाने को लेकर पत्र लिखा है। मुख्यमंत्री ने अनुरोध किया है कि इन छात्रों की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के लिए विशेष विमान उड़ानें संचालित की जायें।

विदेश मंत्री के नाम लिखे पत्र में विजयन ने कहा है कि यूक्रेन के हालात को देखते हुए वह बेहद चिंतित हैं। बहुत से छात्र वहां फंसे हुए हैं। इनमें से 2320 केरल से आते हैं। यह छात्र अपनी पढ़ाई को बाधित होने से रोकने के लिए अभी भी वहां बने हुए हैं। वह अनुरोध करते हैं वहां स्थित भारतीय प्रशासन हमारे छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करे। साथ ही वह यह भी अनुरोध करते हैं कि छात्रों की सुरक्षित वापसी के लिए विशेष विमान उड़ानों का प्रबंध किया जाए।

उल्लेखनीय है कि यूक्रेन में करीब 15 हजार भारतीय हैं। भारतीयों को स्वदेश लाने के लिए यूक्रेन के लिए उड़ान भरने वाला एयर इंडिया का एक विमान यूक्रेन से वापस लौट आया है। पूर्वी क्षेत्रों में रूसी सैन्य अभियानों के बीच यूक्रेन ने हवाई क्षेत्र बंद कर दिया है।

Updated : 24 Feb 2022 12:05 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top