Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > अपने मुंह मियां मिट्ठू बने केजरीवाल, खुद की पीठ थपथपाई

अपने मुंह मियां मिट्ठू बने केजरीवाल, खुद की पीठ थपथपाई

बोले, दिल्ली के लोग गर्व से कहते हैं कि हमारा मुख्यमंत्री ईमानदार है

अपने मुंह मियां मिट्ठू बने केजरीवाल, खुद की पीठ थपथपाई

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के रामलीला मैदान में पार्टी की छठी वर्षगांठ पर कहा कि आप सभी लोगों को आप की स्थापना दिवस की बधाई। आज से छह वर्ष पहले इसी रामलीला मैदान में आप पार्टी का गठन हुआ था। उन लाखों करोड़ों लोगों को बधाई, जिन्होंने आम आदमी पार्टी नामक इस क्रांति को समर्थन दिया है, जिन्हें इसमें एक उम्मीद दिखाई देती है आज पूरी दिल्ली कहती है मेरा सीएम ईमानदार है। क्या देश के लोग ये कॉन्फिडेंस से कह सकते हैं कि मेरा पीएम ईमानदार है?

सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को यहां रामलीला मैदान में पार्टी के कार्यकर्ता, विधायक और मंत्री को सम्बोधित करते हुए कहा कि जब पहली बार 49 दिन की सरकार बनाई थी, उस सरकार को जनता आज भी याद करती है। उस टाइम पर हमारे पास एन्टी करप्शन ब्रांच भी थी,जिससे अफसर कांपते थे लेकिन 2015 में चुनाव के बाद मोदीजी ने पैरा-मिलिट्री फ़ोर्स भेजकर हमारी एसीबी पर कब्जा कर लिया। केजरीवाल ने भाजपा अध्यक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि ऊपर वाले ने हमारी पार्टी को 70 में से 67 सीट इसलिए दिया, क्योंकि उसे भी पता था कि ये अमित शाह कुछ न कुछ तो करेगा इसलिए उसने 67 सीटें थी।

सीएम ने कहा कि साढ़े तीन सालों में इन्होंने मेरे, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, मंत्री सत्येंद्र जैन और कैलाश गहलोत के ऊपर भी सीबीआई रेड करवा दी लेकिन इन्हें कुछ नहीं मिला| आज देश की गली में चर्चा है कि 500 करोड़ रुपये का जहाज 1500 करोड़ रुपये में क्यों खरीदा? हर एक जहाज पर 1000 करोड़ रुपया किसकी जेब में गया?

आप संयोजक केजरीवाल ने कहा कि एक किसान को ये छोड़ते नहीं हैं और विजय माल्या को 6000 करोड़ का लोन लेकर भाग गया। 12 साल गुजरात में मोदीजी मुख्यमंत्री रहे और साढ़े तीन साल से दिल्ली में हमारी सरकार है। गुजरात के बिजली के रेट देखो और दिल्ली के बिजली के रेट देखो और खुद तय करो कि कौन सा मॉडल बेहतर है। उन्होंने कहा कि गुजरात के 12 साल पर दिल्ली के साढ़े तीन साल भारी पड़ते है। हमारा मुख्य मकसद देश की राजनीति को बदलना है। इसलिए हम स्कूल,अस्पताल,बिजली और पानी जैसे अनेकों जनता के मुद्दे को लेकर जनता के साथ चलते हैं। अगर हमारे देश में 40 दिन तक विधायक,सांसद रहने वाले लोगों को ज़िन्दगी भर पेंशन मिलती है तो 40 साल काम करने वाले कर्मचारी को क्यों नहीं ? केजरीवाल ने कहा कि पेंशन कर्मचारियों का हक है, हम इसे दिलवाकर ही दम लेंगे। शिक्षा,स्वास्थ्य,बिजली,पानी, डोर टू डोर सर्विसेज जैसी तमाम योजनाएं जिनके ऊपर दिल्ली में हमारी सरकार ने काम किया है, जिससे जनता प्रभावित है और हमारे काम का डंका दुनिया में बज रहा है। 06 साल पहले जब पार्टी बनी थी, जब कई लोगों ने भविष्यवाणी की थी कि इन सबकी जमानत जब्त होगी। लेकिन पहले चुनाव में ही हमारी सरकार बनी और उस सरकार ने ऐसा ऐतिहासिक काम किया की दिल्ली की जनता ने फिर हमें 67/70 सीटें दी।

Updated : 2018-11-30T20:26:27+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top