Home > राज्य > अन्य > उत्तरकाशी के दौरे पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री सिंधिया, सरकार के खास मकसद को देंगे बढ़ावा

उत्तरकाशी के दौरे पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री सिंधिया, सरकार के खास मकसद को देंगे बढ़ावा

उन्होंने आईटीबीपी जवानों से भी चर्चा की, इन्हीं जवानों के बलिदान के आधार पर हम चैन की नींद सो पाते हैं।

उत्तरकाशी के दौरे पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री सिंधिया, सरकार के खास मकसद को देंगे बढ़ावा
X

उत्तरकाशी। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार दोपहर उत्तरकाशी दौरे पर पहुंचे। इस दौरान उन्हाेंने हर्षिल घाटी के धराली गांव में वाइब्रेंट विलेज योजना के तहत गांव में मूलभूत सुविधाओं आदि को लेकर ग्रामीणों के साथ बातचीत की।


सिंधिया ने ट्वीट कर जानकारी दी उन्होंने बताया कि आज वाइब्रेंट विलेज प्रोग्राम के अंतर्गत ग्राम धराली (उत्तराखंड) का दौरा किया और सार्वजनिक बैठक का हिस्सा बना । सीमावर्ती गाँवों के पूर्ण विकास हेतु केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई इस योजना से समग्र और समावेशी विकास का सपना जल्द ही पूरा होगा । बैठक के दौरान क्षेत्र में कार्यान्वित अनेक सरकारी योजनाओं के बारे में जाना । साथ ही साथ, सरकार और नागरिकों में सहकारिता द्वारा हो रहे कार्यों जैसे स्वयं सहायता समूहों का संचालन, पशुपालन, स्वास्थ सुविधाएं, पेंशन योजना में काम कर रहे कार्यकर्ताओं से गहरी चर्चा भी की।

इस दौरान उन्होंने आईटीबीपी जवानों से भी चर्चा की। सिंधिया ने कहा कि इन्हीं जवानों के बलिदान के आधार पर हम चैन की नींद सो पाते हैं।यही हमारे बॉर्डर सुरक्षित रखते हैं।हमें इनका धन्यवाद देना चाहिए।

क्या है योजना-

वाइब्रेंट विलेज योजना के तहत सरकार देश की सीमा पर स्थित गांवों में मूलभूत सुविधाओं के विकास के लिए अलग से बजट खर्च करने जा रही है। इसके लिए 4800 करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया गया है। इनमें से 2500 करोड़ रुपये का बजट केवल सड़कों के विकास पर खर्च होगा,जिससे सीमांत गांव के बाशिंदों को विकास की उम्मीद जगी है।इससे पूर्व हर्षिल हेलीपैड पहुंचने पर केंद्रीय मंत्री सिंधिया का डीएम अभिषेक रुहेला, पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी,भटवाड़ी ब्लाक प्रमुख विनीता रावत, गंगोत्री मंदिर समिति के अध्यक्ष हरीश सेमवाल, जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन विक्रम सिंह रावत,भाजपा नेता जगमोहन रावत, खुशाल सिंह नेगी आदि ने स्वागत किया।

Updated : 14 March 2023 12:43 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top