Top
Home > मनोरंजन > बॉलीवुड कलाकार जो अभिनय के साथ प्लेन उड़ाने में है माहिर

बॉलीवुड कलाकार जो अभिनय के साथ प्लेन उड़ाने में है माहिर

बॉलीवुड कलाकार जो अभिनय के साथ प्लेन उड़ाने में है माहिर
X

मुंबई। फ़िल्मी परदे पर अभिनेता और अभिनेत्रियों को लड़ाकू विमान या दूसरा कोई विमान उड़ाते देखना बेहद रोमांचित करता है। आपको यह जानकर बहुत खुशी होगी कि कई एक्टर ऐसे भी है जिन्होंने बकायदा विमान उड़ाने का प्रशिक्षण लिया है और सकुशल कई मौकों पर विमान उड़ाया भी है।

ऐसे कलाकारों की सूची में पहला नाम आता है-

शाहीद कपूर -


अभिनेता ने अपनी फिल्म मौसम में एक लड़ाकू पायलट की भूमिका निभाई। लेकिन उन्होंने भूमिका के लिए कभी भी बॉडी डबल का इस्तेमाल नहीं किया बल्कि खुद एक पेशेवर पायलट बनने के लिए प्रशिक्षण प्राप्त किया और खुद लड़ाकू विमान उड़ाया था। शाहीद बॉलीवुड के एकमात्र अभिनेता हैं जिन्होंने वास्तव में F-16 लड़ाकू विमान उड़ाया है।

विवेक ओबेरॉय -


इस सूची में दूसरा नाम है विवेक ओबेरॉय, जिन्होंने फिल्म कृष 3 में एक सुपर विलेन के रूप में अपनी भूमिका के लिए एक विमान उड़ाना सीखा था। उन्हें विमान उड़ाना इतना अच्छा लगा की बाद में प्रोफेशनली विमान उड़ाने का प्रशिक्षण लिया और सेसना विमान उड़ाना सीखा जो एक छोटा दो सीटों वाला विमान है।

गुल पनाग -


बॉलीवुड में अपने दमदार अभिनय से सबको चौंकाने वाली गुल पनाग के बारे में आपको ये जानकर हैरानी होगी की वह सभी तरह के विमान उड़ा सकती है। गुलल पनाग के पिता एयर फ़ोर्स में रह चुके हैं। इसलिए उन्हें बचपन से पायलट बनने में दिलचस्पी रही है। अपने इस शौक को पूरा करने के लिए उन्होंने इसकी कई सालों तक ट्रेनिंग ली है। उनके पास विमान उड़ाने का कमर्शियल लाइसेंस भी है, वह मौका मिलने पर इसे अपना प्रोफेशन भी बना सकती है।

असिन -


दक्षिण भारतीय और हिंदी फिल्मों से अपनी पहचान बनाने वाली असिन विमान उड़ाने में भी माहिर है। उनके बारे ये बेहद कम लोग जानते है की उन्होंने इ प्रशिक्षण ले रखा है। इटली में छुट्टियों के दौरान अभिनेत्री ने समुद्री विमान के साथ अपने उड़ान कौशल का प्रदर्शन किया। उसने फैंसी विमान उड़ाया और पिछले साल जून में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अनुभव के कुछ फोटो शेयर किए थे।

सुशांत सिंह राजपूत -


फिल्म एम.एस. धोनी से बॉलीवुड में पहचान बनाने वाले अभिनेता सुशांत अभिनय के साथ विमान उड़ाने में सक्षम थे। अभिनेता ने चंदा मामा दूर के नामक फिल्म की तैयारी में एक विमान उड़ाना सीखा था। इसके बाद उन्होंने एक वीडियो में अपने विमान उड़ान कौशल का प्रदर्शन किया था।

Updated : 2021-06-10T16:42:25+05:30
Tags:    

Prashant Parihar

पत्रकार प्रशांत सिंह राष्ट्रीय - राज्य की खबरों की छोटी-बड़ी हलचलों पर लगातार निगाह रखने का प्रभार संभालने के साथ ही ट्रेंडिंग विषयों को भी बखूभी कवर करते हैं। राजनीतिक हलचलों पर पैनी निगाह रखने वाले प्रशांत विभिन्न विषयों पर रिपोर्टें भी तैयार करते हैं। वैसे तो बॉलीवुड से जुड़े विषयों पर उनकी विशेष रुचि है लेकिन राजनीतिक और अपराध से जुड़ी खबरों को कवर करना उन्हें पसंद है।  


Next Story
Share it
Top