Home > राज्य > अन्य > उपमुख्यमंत्री अजित पवार की बहनों की चीनी मिलों पर आयकर का छापा

उपमुख्यमंत्री अजित पवार की बहनों की चीनी मिलों पर आयकर का छापा

उपमुख्यमंत्री अजित पवार की बहनों की चीनी मिलों पर आयकर का छापा
X

मुंबई। महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री एवं राकांपा के नेता अजीत पवार की तीन बहनों समेत पांच करीबियों के चीनी मिलों और अन्य ठिकानों पर गुरुवार को आयकर विभाग ने छापेमारी की। इन चीनी मिलों के निदेशकों के आवास पर भी छापे मारे गए हैं।

विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि आयकर विभाग ने जिन चीनी मिलों पर छापेमारी की है उनमें- दौंड चीनी मिल, अंबालिका, जरंडेश्वर, पुष्पदंतेश्वर और नंदूरबार चीनी मिल शामिल हैं। खबर लिखे जाने तक कार्रवाई जारी थी। आयकर विभाग की ओर से इस कार्रवाई के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई है।

आयकर विभाग को मिली थी शिकायत -

महाराष्ट्र भाजपा के उपाध्यक्ष डॉ. किरीट सोमैया ने उप मुख्यमंत्री अजीत पवार से जुड़े चीनी मिलों के बारे में आयकर विभाग में शिकायत की थी। इसी आधार पर गुरुवार की सुबह से ही आयकर विभाग की अलग-अलग टीमें पांच चीनी मिलों और इनके निदेशकों के आवास पर छापामारी कर रही हैं। अजीत पवार की बहन विजया पाटिल के कोल्हापुर जिले के राजारामपुरी स्थित मुक्ता पब्लिकेशन में भी छापेमारी जारी है। इसी तरह अजीत पवार की दो बहनों के पुणे स्थित घरों पर भी आयकर की छापेमारी चल रही है।

आयकर को छापा मारने का अधिकार -

उप मुख्यमंत्री पवार ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली है कि उनकी बहनों एवं अन्य रिश्तेदारों के चीनी मिलों और अन्य ठिकानों पर आयकर ने छापेमारी की है। आयकर विभाग को अगर शक है तो छापा मारने का अधिकार है। उन्हें अच्छी तरह पता है कि टैक्स कैसे भरा जाता है।

Updated : 2021-10-12T15:32:26+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top